जैसलमेर - मनीष व्यास 

काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत मिश्री लाल सांवल राजकीय कन्या महाविद्यालय में सत्र 2021- 22 की 24 स्कूटी का वितरण समारोह राज्य के केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद के मुख्य आतिथ्य तथा स्थानीय विधायक रूपाराम धनदेव तथा नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया। 

केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि छात्राओं को ये स्कूटियां उनकी योग्यता के बल पर प्राप्त हुई है स्कूटियाँ प्राप्त होने से छात्राओं के मनोबल में भी वृद्धि होगी साथ ही उच्च शिक्षा के लिए भी प्रेरित होगी।

स्थानीय विधायक रूपाराम धनदेव ने कहा कि शिक्षा के सशक्त माध्यम से प्रगति का पथ खुलता है उन्होंने कहा कि  स्कूटियां प्राप्त होने से छात्राओं के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नगर परिषद सभापति ने कहा कि हर वर्ष स्कूटी प्राप्त करने वाले लाभार्थियों की संख्या बढ़ रही है जो कि छात्राओं के शिक्षा के प्रति रुझान को भी इंगित करती है।

 महाविद्यालय प्राचार्य डॉ अशोक तंवर ने स्वागत उद्बोधन दिया जिसमें उन्होंने बताया कि इस वर्ष जिले को कुल 70 स्कूटियां आवंटित हुई है इनमें से 24 स्कूटी वितरित की गई है। अन्य स्कूटी का रजिस्ट्रेशन होते ही वे भी वितरित करवा दी जाएगी। इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ डॉ ललित कुमार, डॉ कैलाशदान,संजीव कुमार, डॉ छगन पंवार,धनुज गोयल,रामभरत मीना,चंद्रप्रकाश शर्मा सहित छात्राओं के अभिभावक उपस्थित रहे ।