उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

श्री राजपूत करणी सेना के 17वें स्थापना दिवस उपलक्ष्य में गांधी ग्राउंड में शनिवार को न्यायाधिकार महासभा का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। सेना पदाधिकारियों ने राज्य सरकार से 17 सूत्री मांगों को पूरा करने की मांग उठाई।

प्रदेश अध्यक्ष भंवर सिंह सलाड़िया ने कहा कि जो भी राजनैतिक पार्टी हमारी मांगों को पूरा करेगी। हम उन्हें पूरा समर्थन करेंगे। अगर कोई सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो हम सत्ता का परिवर्तन करने का प्रयास करेंगे। सलाड़िया ने समाज में एकजुटता का संदेश भी दिया। दोपहर 12 बजे हनुमान चा​लीसा पाठ के साथ महासभा शुरू हुई लेकिन पाठ के पूरा होते ही तेज बारिश शुरू हो गई। ऐसे में ग्राउंड में बैठे लोग बारिश से बचते नजर आए। वहीं मंच पर बैठे अतिथियों को भी तेज बारिश के कारण कार्यक्रम बीच में रोकना पड़ा। इस मौके पर सेना के राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष विश्वबंधु सिंह राठौड़, बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह, राजऋषि समता राम महाराज, उदयपुर जिला अध्यक्ष प्रवीण सिंह झाला सहित बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, सिरोही आदि जिलों के अध्यक्ष शामिल हुए।

ये थी प्रमुख मांगे
करणी सेना की 17 सूत्रीय मांगों में प्रमुख रूप से क्षत्रिय कल्याण बोर्ड का गठन करने, ईडब्ल्यूएस आरक्षण को 10 से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने, महाराणा प्रताप की जयंति पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने संबंधी मांगे थी। पदाधिकारियों ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसी तरह आगामी समय में अन्य सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा।