अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

अजमेर के आदर्श नगर में रहने वाले अभिनव सिंह ने कौन बनेगा करोड़पति (KBC-15) शो में 12.50 लाख रुपए जीत लिए हैं। शुक्रवार को उनकी रिकॉर्डिंग सोनी टीवी पर टेलीकास्ट हुई। इसमें अमिताभ बच्चन ने अभिनव से करीब 12 सवाल पूछे। अभिनव ने 13वें क्वेश्चन का जवाब नहीं आने पर उन्होंने गेम को क्विट कर दिया।

गेम के दौरान अभिनव ने क्लिक की गई वाइल्डलाइफ फोटोस को भी दिखाया गया। अमिताभ बच्चन ने उनकी मां को घर पर फोटोज को लगाने और हर महीने चेंज करने की सलाह दी। अजमेर के अभिनव सिंह ने KBC- 15 में जगह हासिल कर अपनी मां का सपना पूरा किया है।

राजस्थान के पकवान बहुत ही प्रसिद्ध- अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने कहा कि राजस्थान के जितने भी पकवान है वह बहुत ही प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अभिनव से पूछा कि आपका कौनसा पकवान पसंदीदा है? इस पर अभिनव ने कहा कि उन्हें खिचड़ी बहुत अच्छी लगती है। अभिनव ने कहा की खिचड़ी को बनाना भी बहुत आसान है और वह शरीर के लिए भी काफी अच्छी है। अभिनव ने बताया कि जब अमिताभ बच्चन से मिले तो उनको राजस्थानी साफा पहनाया और पुष्कर का प्रसाद भी उन्हें भेंट किया।

5.26 सेकेंड में दिया सही जवाब

अमिताभ बच्चन के फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड का सवाल पूछा गया। अजमेर के रहने वाले अभिनव सिंह ने 5.26 सेकेंड में सवाल का जवाब देकर हॉट सीट पर जगह बनाई। अभिनव ने हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन से कहा कि वह एक महीने पहले ऑडियंस के साथ बैठे थे। आज वह हॉट सीट पर बैठे हैं।

अभिनव की मां को दी सलाह

अभिनव सिंह को वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी का शौक है। केबीसी के एपिसोड में अभिनव की फोटो गैलरी दिखाई गई। अमिताभ बच्चन ने अभिनव की मां को सलाह दी की बेटे की अच्छी खासी फोटोज को घर पर लगाएं और उसे हर महीने बदलते रहिए। अगर कोई भी मेहमान घर पर आएगा तो वह फोटो के बारे में जरूर पूछेगा।

अमिताभ बच्चन ने अभिनव से पूछा कि केबीसी से जीते गए पैसों का क्या करोगे? अभिनव ने कहा कि वह इन पैसों को अपनी पढ़ाई और फ्यूचर सेट करने में उपयोग करेंगे। अमिताभ बच्चन ने कहा कि बहुत कम लोग होते हैं जो ऐसा सोचते हैं।

सिलेक्शन होने पर मां रो पड़ी

अभिनव ने बताया कि उनका पहली बार में ही सिलेक्शन हुआ है। सिलेक्शन होने के बाद केबीसी टीम का फोन आया तो घर में पहली बार किसी को यकीन नहीं हुआ। ईमेल आने पर उन्हें विश्वास हुआ। मां ने जब सुना की मेरा केबीसी में सिलेक्शन हो गया है तो रोने लगी। बाद में केबीसी टीम की ओर से बताई गई गाइडलाइन को पूरा किया गया।

भीलवाड़ा में हुई पढ़ाई

अभिनव की स्कूली शिक्षा भीलवाड़ा में हुई। वर्तमान में वह भीलवाड़ा के RURS कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। वह अभी सेकंड ईयर के स्टूडेंट हैं। वह बच्चों का डॉक्टर बनना चाहते हैं। अभिनव ने बताया कि उनकी मां ज्योति सिंह जीसीए कॉलेज में प्रोफेसर है। वह लंबे समय से केबीसी के एपिसोड देखते आ रही हैं।

उनकी मां का 22 साल से सपना था कि उनका बेटा केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचे। इसके साथ ही वह अमिताभ बच्चन की भी बहुत बड़ी फैन हैं। उन्होंने केबीसी में जगह बनाकर अपनी मां का सपना पूरा किया है। अभिनव अजमेर के आदर्श नगर बालूपुरा रोड के निवासी हैं।