जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

आरसीए की ओर से करवाए जा रहे राजस्थान प्रीमियर लीग में जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में होने वाले माचो का अंतिम दिन गुरुवार को है। इस दिन भी दो अलग-अलग पारियों में दो मैच खेले जाएंगे। गुरुवार शाम 5:00 बजे बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला सिंगर प्राजंल दहिया के लाइव सिंगिंग पर परफॉर्म करेगी। जोधपुर में 27 अगस्त को आईपीएल का शुभारंभ किया गया था और इसका समापन 10 सितंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा।

जैकलीन और कनिका ने शुरू किया था चार्म

बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में 27 अगस्त को शुरू हुए इस टूर्नामेंट में पहले दिन बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और सिंगर कनिका कपूर ने प्रस्तुति देखकर समा बांध दिया था। अब जोधपुर में इस टूर्नामेंट के आखिरी दिन बॉलीवुड की प्रसिद्ध एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला परफॉर्म करेंगी।

आज यह होंगे मैच

31 अगस्त गुरुवार को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में 2 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच दोपहर 3:00 बजे शेखावाटी सोल्जर्स सीकर और जयपुर इंडियंस के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच शाम 7:30 बजे जोधपुर सनराइजर्स और जांबाज कोटा चैलेंजर्स के बीच होगा।

बुधवार की रात रोमांच के नाम रही

बुधवार को भी आरपीएल में दो मैच हुए। दूसरा मैच जो शाम 7:30 बजे शुरू हुआ बेहद ही रोमांचक दौर से गुजरा और जांबाज कोटा चैलेंजर्स ने उसे महज एक रन से जीता।

कोटा की टीम ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों ही ओपनर सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद सौरभ चौधरी ने 50 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन तक पहुंचा।

रन चेस करने उतरी सीकर की टीम में से किसी भी खिलाड़ी ने बड़ा स्कोर नहीं बनाया लेकिन वह टारगेट के काफी नजदीक पहुंच गए। मैच का रोमांच ऐसा था की लास्ट बॉल तक जीत तय नहीं थी। सीकर की टीम निर्धारित ओवर में छह विकेट खोकर 158 रन ही बना सकी और मैच एक रन से हार गई।

इससे पहले हुए भीलवाड़ा बुल्स और उदयपुर लेक सिटी वॉरियर्स के बीच मैच में भीलवाड़ा की टीम ने उदयपुर लेक सिटी वॉरियर्स की टीम को करारी शिकस्त दी।

राजस्थान प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाकर उदयपुर ने शर्मनाक हार झेली है। उदयपुर की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो शुरुआत ही निराशाजनक रही। उदयपुर के दो विकेट पहले ही ओवर गिर गए। और पूरी टीम 14.3 ओवर में महज 67 रन पर ऑल आउट हो गई। उदयपुर की ओर से सबसे ज्यादा 32 रन आदित्य नरेंद्र ने बनाए। मैच के हीरो भीलवाड़ा बुल्स के बॉलर लखन भारती रहे जिन्होंने आईपीएल की हिस्ट्री का पहला 5 विकेट का स्पेल लिया।

इसके जवाब में बैटिंग करने उतरी भीलवाड़ा बुल्स की टीम बहुत ही आसानी के साथ 6 पॉइंट 4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर। इसी के साथ भीलवाड़ा की इस टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज हुई। जबकि उदयपुर अपने तीन में दो मैच हार गई है और एक मैच में अब तक जीत पाई है।