बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

खाजूवाला को अनूपगढ़ के बजाय बीकानेर में ही रखने की मांग को लेकर आंदोलनकारी जयपुर में जमे हुए हैं। कल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद अब जिलों का निर्धारण करने वाले वरिष्ठ अधिकारी रामलुभाया से मुलाकात की है। जिन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा के बाद निर्णय का आश्वासन दिया है।

उधर, अनूपगढ़ कलेक्टर कल्पना अग्रवाल खाजूवाला पहुंची हैं और स्थानीय आंदोलनकारियों से वार्ता करना चाहती हैं। फिलहाल आंदोलनकारी ये कहते हुए मिलने के लिए नहीं गए कि अनूपगढ़ को हम अपना जिला ही नहीं मानते तो वहां के कलेक्टर से क्यों मिले? बाजार लगातार सोमवार को भी बंद रहा।

एक दल जयपुर में, एक खाजूवाला में

आंदोलनकारियों का एक दल इन दिनों जयपुर में है, जबकि दूसरा खाजूवाला में ही आंदोलन कर रहे हैं। धरना स्थल पर एक के बाद एक गांव के लोग पहुंचकर समर्थन दे रहे हैं। अब तक कस्बे में चल रहा आंदोलन धीरे धीरे गांवों तक पहुंच गया है।

कस्बे में बाजार बंद होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है, इसके बाद भी विरोध कम नहीं हो रहा। अनूपगढ़ जिला कलेक्टर आंदोलनकारियों से वार्ता करने के लिए सोमवार को खाजूवाला पहुंची। स्थानीय अधिकारी आंदोलनकारियों को वार्ता के लिए बुला रहे हैं। एडवोकेट पुरुषोतम सारस्वत ने बताया कि वो अनूपगढ़ कलेक्टर से फिलहाल नहीं मिल रहे हैं। सभी की सहमति होने के बाद ही उनसे मिला जाएगा।