राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग वित्त व विकास आयोग अध्यक्ष व हनुमानगढ़ निवासी पवन गोदारा ( राज्यमंत्री ) को कांग्रेस पार्टी ने बीकानेर ज़िले का समन्वयक बनाया है।
राजस्थान राज्य पिछड़ा वर्ग वित् व विकास आयोग के अध्यक्ष पवन गोदारा को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 26 जनवरी 2023 से राजस्थान सहित पूरे देश मे दो माह तक चलने वाले “हाथ से हाथ जोडो अभियान" के लिए बीकानेर ज़िले का समन्वयक बनाया गया है।यह जनसंवाद कार्यक्रम सफल भारत जोडो यात्रा का विस्तार होगा।यह अभियान प्रत्येक बूथ,गाँव,ब्लॉक, जिला व राज्य स्तर पर चलाया जाएगा।
अभियान में सभी विधायक, विधानसभा प्रत्याशी,लोकसभा प्रत्याशी,पूर्व विधायक,पूर्व सांसद, एआईसीसी व पीसीसी सदस्य,बोर्ड अथवा कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्य,जिला प्रमुख,उप जिला प्रमुख,प्रधान,नगर परिषद/पालिका अध्यक्ष,उपाध्यक्ष,पार्षद, जिला परिषद सदस्य,पंचायत समिति सदस्य,निवर्तमान जिला कांग्रेस, ब्लॉक कांग्रेस,अग्रिम संगठन, विभाग,प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व पदाधिकारी सहित सभी कांग्रेसजन भाग लेकर आमजन से संवाद करेंगे।
हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की तैयारी को लेकर आठ जनवरी को पीसीसी के वॉर रूम में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई,जिसमें बीकानेर ज़िले के समन्वयक के रूप में राज्यमंत्री पवन गोदारा ने भी भाग लिया।इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,प्रभारी सुखजिंदर रंधावा,राजस्थान के अभियान प्रभारी पूर्व सांसद आर सी कूँटिया,पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने अभियान हेतु सभी जिला समन्वयकों को विस्तृत दिशा निर्देश दिये।आज अभियान की तैयारी बैठक में राज्य के मंत्रीगण,आयोग /बोर्ड/निगमों के समस्त अध्यक्ष,सभी विधायक व विधायक प्रत्याशी,सांसद प्रत्याशी , ज़िला अध्यक्षों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओ ने भाग लिया।
राजस्थान राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग वित् व विकास आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री पवन गोदारा ने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में एक अहम बैठक की और तय किया कि जिस तरह से राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे है उसी के परिप्रेक्ष्य में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जाना चाहिए। एआईसीसी के इस कार्यक्रम की शुरुआत गणतंत्र दिवस से होगी।पवन गोदारा ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस ने अभियान पर विशेष फोकस करते हुए जिला समन्वयक बना दिए है जिनकी आज बैठक होगी 8 जनवरी को जयपुर में हुई है।  उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जारी है उधर साथ साथ ही कांग्रेस के 2 करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में शामिल होंगे। राजस्थान में चुनावी साल है यहां कांग्रेस संगठन पूरी ताकत लगाएगा अभियान को सफल बनाने में व आमजन को अपने साथ इस अभियान में जोडने के लिए सभी नेता साथ चलेंगे।हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को हर घर तक पहुँचाया जाएगा ।
26 जनवरी से राजस्थान होगा अभियान का आगाज
हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का मकसद राहुल गांधी की पदयात्रा के उद्देश्यों को घर-घर बताना ,देश की एकता ,अखंडता और सद्भाव की बात करना ,कांग्रेस के कार्यकर्ताओ के बीच जोश भरना ,राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओ से आमजन व पात्र को पूरा लाभ दिलवाने आदि है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा व पीसीसी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार से लेकर आगामी जिलास्तरीय पदयात्रा ,हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को हर बूथ तक आयोजित करने, भारत जोड़ो यात्रा की मंशा से आमजन को अवगत करवाना ,केंद्र सरकार की नाकामी को उजागर कर महँगाई से त्रस्त आमजन को केंद्र की भाजपा सरकार की विफलताओं को बताना सहित अन्य आवश्यक विस्तृत दिशा निर्देश सभी जिला समन्वयकों को इस अभियान के संबंध में प्रदान किए ।