कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

कोटा डेयरी के संचालकों की बैठक रविवार काे हुई। अध्यक्ष चैनसिंह राठाैड़ ने अध्यक्षता की। इसमें पशुपालकों के हित में कई निर्णय लिए गए। दूध खरीद की दर 770 रुपए प्रति किलो फैट से बढ़ाकर 800 रुपए प्रति किलो फैट करने का निर्णय इसमें शामिल है। जाे 26 अप्रैल से लागू हो जाएगा। बैठक में 12 में से तीन संचालक नहीं पहुंचे।

एक पर चुनाव नहीं हुआ था। बोर्ड की बैठक में गाैरीशंकर, जोधराज, धनराज सैनी, बनवारीलाल नागर, माया किराड़, हरनाथ मीणा, रामेश्वर व डेयरी की प्रबंध संचालक सदस्य सचिव प्रमोद चारण माैजूद थीं। दुर्गालाल मीणा, फोरंताबाई व शैतान गुर्जर नहीं आए। इधर, राठाैड़ का कहना है कि सदस्यों को दूरभाष पर बैठक की सूचना दी थी। निर्धारित समय एवं कोरम पूरा होने पर बैठक हुई। संचालक दुर्गालाल का आरोप है कि उन्हें मीटिंग के बारे में सूचना नहीं दी गई। कई दुग्ध समितियों को 35 दिन से भुगतान नहीं हाे रहा है।

संचालक मंडल की पहली ही बैठक में तीन सदस्य गैरहाजिर

  • डेयरी सुपरवाइजर फरीदा खान को प्रभारी पीएंडआई का कार्य आवंटित करने का फैसला किया गया।
  • कर्मचारियों की जवाबदेही निर्धारित करने के संबंध में प्रबंध संचालक को निर्देशित किया।
  • संघ कार्य क्षेत्र में कार्यरत एलएसए को मार्ग का काम भी आवंटित किया जाए जो चिकित्सा के साथ मार्ग से संबंधित कार्य भी करेंगे।
  • स्थाई कर्मचारी ठेकेदार के माध्यम से नियोजित कार्मिक की ओर से संघ हित में कार्य नहीं करने का पता चलने पर संबंधित पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
  • प्रबंध संचालक झालावाड़ दुग्ध संघ का अतिरिक्त कार्यभार प्रबंध संचालक कोटा दुग्ध संघ काे आवंटित है। सदस्यों ने निजी सहायक शीला शर्मा को अग्रिम आदेश तक झालावाड़ दुग्ध संघ में पदस्थापित करने का निर्णय लिया।

लोकसभा स्पीकर बिरला का डेयरी अध्यक्ष ने किया स्वागत

लोकसभा अध्यक्ष अोम बिरला का कोटा डेयरी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष चैन सिंह राठाैड़ ने स्वागत किया। इस अवसर पर गाैरीशंकर, बनवारीलाल, रामेश्वर लोधा, धनराज सैनी, माया किराड़, जोधराज मीणा माैजूद रहे।