जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन शुक्रवार को जयपुर में भाजपा, आम आदमी पार्टी (आप) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। जेजेपी सुप्रीमों और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जयपुर पहुंचे। झोटवाड़ा से प्रत्याशी दीनदयाल जाखड़ का नामांकन पत्र भरवाया। इससे पहले भाजपा से मालवीय नगर प्रत्याशी कालीचरण सराफ, सांगानेर से भजनलाल शर्मा और बगरू प्रत्याशी कैलाश वर्मा ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। सांगानेर से भजनलाल शर्मा के नामांकन के दौरान अशोक लाहोटी भी साथ रहे।

नामांकन पत्र भरने के बाद मीडिया से बात करते हुए चौटाला ने कहा- आज हमारी पार्टी के दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा है। झोटवाड़ा के अलावा फतेहपुर से नन्दकिशोर महरिया ने भी पर्चा दाखिल किया है। उन्होंने कहा- मुझे विश्वास है, जब नतीजे आएंगे तो राजस्थान विधानसभा का ताला जननायक जनता पार्टी की चाबी खोलने का काम करेगी। कांग्रेस के इस कुशासन को, जिसमें केवल माफियाराज और लूट को बढ़ोतरी दी। उसको संकल्प के साथ प्रदेश से उखाड़ फेंकने का काम करेगी।

बगरू से कैलाश वर्मा ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा।
बगरू से कैलाश वर्मा ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा।

अर्चना ने 5 साल मिनी मुख्यमंत्री की भूमिका निभाई
वहीं, नामांकन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रत्याशी कालीचरण सराफ ने शुक्रवार सुबह हुई ED की कार्रवाई पर कहा- जो भ्रष्ट होगा, भ्रष्टाचार करेगा उस पर तो कार्रवाई होगी ही। जिस तरह के भ्रष्टाचार हुए हैं। पेपर लीक हुए, जिनके नाम आए वह सबको पता है। मुख्यमंत्री के ऑफिस के नजदीक सरकारी दफ्तर में सोने की ईंटें और 5 करोड़ कैश मिले। इतना सब देखकर भी अगर वो ये कह रहे हैं कि एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है। इससे बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण और कुछ नहीं है।

विरोध के बाद नामांकन भरवाने पहुंचे लाहोटी
इधर सांगानेर से भाजपा उम्मीदवार भजनलाल शर्मा ने भी सांगानेर स्थित रिटर्निंग अधिकारी के पास नामांकन पत्र भरा। सांगानेर से बीजेपी ने मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को मैदान में उतारा है। टिकट कटने पर लाहोटी और उनके समर्थकों ने बीजेपी मुख्यालय पर इसका विरोध भी जताया था। हालांकि आज जब नामांकन भरने पहुंचे तो लाहोटी खुद भजनलाल के साथ मौजूद रहे।

आप से दो उम्मीदवारों ने भरा नामांकन
आम आदमी पार्टी (आप) से आज दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा है। विद्याधर नगर संजय बियानी और आदर्श नगर से उमरदराज ने नामांकन पत्र भरा है। उमरदराज वर्तमान में नगर निगम हैरिटेज में कांग्रेस के पार्षद हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने कांग्रेस छोड़कर आप जॉइन की है।

अब तक 20 से ज्यादा उम्मीदवारों ने भरा नामांकन
जिला निर्वाचन विभाग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक आज दोपहर 1 बजे तक जयपुर जिले में 8 से ज्यादा उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए। कल गुरुवार को 17 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे थे। जिले की 19 सीटों में से 14 विधानसभा क्षेत्रों में 36 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र आ चुके हैं।