जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों पर खड़े हुए 199 प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत मतपेटियों में कैद हो चुकी है। इन मतपेटियों को राजस्थान कॉलेज और कॉमर्स कॉलेज में रखा गया है। जहां पर इन मतपेटियों को रखा गया है। वहां पर थ्री-लेयर सुरक्षा घेरा बनाया हुआ है। मत पेटियों की सुरक्षा की पहली जिम्मेदारी आईटीबीपी की दो कंपनियों के हवाले है। आईटीबीपी के बाद केन्द्रीय सुरक्षा बलों को लगाया गया है। इसके बाद जयपुर पुलिस को तैनात किया गया है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया- मत पेटियां 3 दिसम्बर को खुलेंगी। इसे लेकर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए हुए हैं। दोनों कॉलेज में रखी मतपेटियों की सुरक्षा आईटीबीपी की दो कंपनियों के हवाले हैं। इसके अलावा 100 पुलिसकर्मी, 1 एडिशनल डीसीपी, दो एसीपी व 4 इंस्पेक्टर लगाए अलग-अलग पॉइंटों पर तैनात किए गए हैं। खुद पुलिस कमिश्नर कुछ-कुछ समय के अंतराल में सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए मौके पर जा रहे हैं। वहीं, अभय कमांड सेंटर से भी आसपास के इलाके की फोटो-वीडियो ली जा रही हैं। संदिग्धों के इस परिसर के आसपास दिखाई देने के पर तुरंत एक्शन के आदेश दिए गए हैं।

एडिशनल कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया- कॉलेजों में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इसके अलावा प्रथम लेयर की सुरक्षा के लिए दो कंपनी आईटीबीपी की लगाई गई है। इसके अलावा दो लेयर में जयपुर पुलिस के 100 से ज्यादा जवान और अधिकारी लगाए गए है। 3 तारीख को होने वाले काउंटिंग में भी सुरक्षा को और अधिक बढा दिया जाएगा। जितना हो सकेगा समर्थकों को मुख्य मार्ग से दूर रखा जाएगा। किसी भी प्रकार के हुडदंग होने पर क्यूआरटी को रिस्पॉस करने के लिए एक्टिव रखा गया हैं।