पाली/जालौर ब्यूरो रिपोर्ट। 

अशोक गहलोत को चाहे कांग्रेस आलाकमान ने अपना CM फेस घोषित ना किया हो लेकिन गहलोत कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। शुक्रवार को CM गहलोत ने ताबड़ तोड़ प्रचार सभाएं करते हुए कांग्रेस टिकट पर लड़ रहे डॉ. समरजीत सिंह, सुखराम विश्नोई, रतन देवासी, सरोज चौधरी, रमीला मेघवाल, हरी शंकर मेवाड़ा और बद्री राम जाखड़ के लिए वोट मांगे। पाली और जालौर जिले के इन कांग्रेस प्रत्याशियों की सभा में आई भीड़ से CM गहलोत उत्साहित दिखे और उन्होने इन सभाओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को पाली जिले के बाली से कांग्रेस प्रत्याशी बद्रीराम जाखड़ और सुमेरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी हरिशंकर मेवाड़ा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। दोनों ही जगह सीएम के भाषण में यह बात खास रही कि उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के लिए शुरू की गई योजनाओं का जिक्र करते वोट, समर्थन मांगा। इसके साथ ही उन्होंने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस फिर से सत्ता में आती है। उन्हें जनता का आशीर्वाद मिलता है तो वे प्रत्येक महिला मुखिया के खाते में 10 हजार जमा करवाएंगे और 500 रुपए सिलेंडर सभी परिवारों को देने का दायरा भी बढ़ाएंगे। सीएम के यह दो वादे ऐसे थे। जिनका फायदा जनता को तभी मिलना है जब फिर से सत्ता में कांग्रेस आती है। बरहाल जो भी है। बाली और फालना में दिए अपने भाषण में सीएम का फोक्स सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को गिनाकर उसके दम पर लोगों से समर्थन, वोट मांगने पर नजर आया। अब देखने वाली बात हो कि सीएम के इस दौरे के बाद दोनों ही विधानसभा में फिजा कांग्रेस में पक्ष में कितनी चलती है।

बाली में आयोजित जनसभा में मौजूद महिलाएं।
बाली में आयोजित जनसभा में मौजूद महिलाएं।

भाषण में यह भी कहां सीएम ने गहलोत ने
25 लाख का बीमा, चिरंजीव योजना, महंगाई राहत शिविर, 1 हजार रुपए पेंशन करना, 100 यूनिट बिजली फ्री देना, किसानों को बिजली फ्री देना। 500 रुपए में सिलेंडर, महिलाओं को निशुल्क मोबाइल देने की योजना के बारे में बोला।

सत्ता में आए तो सड़कों पर नजर नहीं आएंगी गायें
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने भाषण में कहा कि छत्तीसगढ़ में सड़कों पर मवेशी घूमते नजर नहीं आते। वहां की सरकार द्वारा गायों के लिए बाड़े बनाएं गए है और उनमें गायों के लिए सारी व्यवस्था कर रखी है। कांग्रेस फिर से सत्ता में आती है तो ऐसी व्यवस्था राजस्थान में करेंगे। और मवेशियों के गोबर से सरकार गैस बनाएंगी। उन्होंने कहा कि सड़कों पर गायों के नजर नहीं आने से हादसे नहीं होंगे। लोगों और मेवशियों की जान बचेगी। शहर भी साफ सुथरा रहेगा।