विधानसभा चुनाव 2023 के नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को सीकर जिले की अलग-अलग विधानसभाओं में कांग्रेस पार्टी सहित अन्य दलों के कई प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। सबसे रोचक नजारा तब देखने को मिला, जहां भाजपा से बगावत करके दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने एक साथ गाड़ी में बैठकर अपनी नामांकन रैली निकाली।

सीकर विधानसभा से भाजपा से बगावत करके उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल और भाजपा के जिला प्रवक्ता रतनलाल सैनी ने अपना नामांकन दाखिल किया हैं। दोनों ने एक ही गाड़ी में सवार होकर रैली निकाली।

बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात पर दोनों का कहना है कि वह टिकट के हकदार थे लेकिन पार्टी ने नजर अंदाज किया। वह कई सालों से पार्टी के लिए दिन-रात काम करते आ रहे हैं। इसके अलावा एसडीपीआई पार्टी से कासम खिलजी और बसपा से शकील सुल्तानिया ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

सीकर की धोद विधानसभा से आज मौजूदा विधायक परसराम मोरदिया के बेटे महेश ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से अपना नामांकन दाखिल किया। इसी सीट पर आज कांग्रेस के प्रत्याशी जगदीश दानोदिया ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

खंडेला विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करते हुए महादेव सिंह खंडेला।
खंडेला विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करते हुए महादेव सिंह खंडेला।

सीकर की खंडेला विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक महादेव सिंह खंडेला ने कांग्रेस पार्टी से अपना नामांकन दाखिल किया। इसके साथ ही भाजपा से बगावत करके पूर्व चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है।

नामांकन पत्र दाखिल करते हुए आरएलपी प्रत्याशी महावीर प्रसाद बिजारणियां l
नामांकन पत्र दाखिल करते हुए आरएलपी प्रत्याशी महावीर प्रसाद बिजारणियां l

नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन आज सीकर जिले की दांतारामगढ़ विधानसभा से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी महावीर प्रसाद बिजारणियां ने रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर नामांकन किया l इसके साथ ही आम आदमी पार्टी से बुधराम व बहुजन समाज पार्टी से सुभाष बलाई ने नामांकन पर्चा दाखिल किया l