सवाई माधोपुर - हेमेंद्र शर्मा/जयपुर इनपुट 

सवाई माधोपुर जिले के अति महत्वपूर्ण मीणा आईएएस/आईपीएस के लिए विख्यात बामनवास विधानसभा क्षेत्र के बाटोदा कस्बे में कांग्रेस ने आज CM अशोक गहलोत की चुनावी आम सभा का आयोजन किया गया। बामनवास विधानसभा क्षेत्र कि कांग्रेस प्रत्याशी इंदिरा मीणा के समर्थन में चुनावी सभा में हेलीकॉप्टर से CM गहलोत बाटोदा पहुंचे। मुख्यमंत्री गहलोत के सभा में पहुंचने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं तथा बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने फूल महल माला पहना कर उनका स्वागत किया। 

सभा में पहुँचते ही सीएम अशोक गहलोत ने आमसभा में पहुंचे लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। CM गहलोत को अपने बीच पाकर इस क्षेत्र का मीणा समुदाय प्रफुल्लित था। इसे साफ़ तौर पर सचिन पायलट की नाराजगी के डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जा सकता है। CM गहलोत का फुर्सत मिलते ही इंदिरा मीणा के प्रचार में आना ही एक मैसेज है।    

इस अवसर पर मुख्यमंत्री गहलोत ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 100 यूनिट राजस्थान में बिजली फ्री दी जा रही है। 500 रुपये में लोगों को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। सरकार ने गृह लक्ष्मी योजना योजना चलाई है। जिसके तहत सालाना घर की महिला मुखिया को 10000 रुपये दिए जाएंगे।

आपदा राहत में 15 लाख तक का बीमा होगा। अब सरकार गोबर भी खरीदेगी ग्रामीणों से,जिससे खाद, गैस, दवा आदि सरकार बनाएगी। उसका पैसा ग्रामीणों को दिया जाएगा। अब सरकारी कॉलेज में जाने वाले सभी को प्रथम वर्ष से ही लैपटॉप दिया जा सकेगा। महंगाई शिविरों में दी गई गारंटी को लागू किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपील करते हुए कहा कि बामनवास से इंदिरा मीणा को  आशीर्वाद दीजिए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सवाई माधोपुर, गंगापुरसिटी, खंडार तथा बामनवास प्रत्याशियों के समर्थन में वोट करने की भी अपील की।

निश्चित ही CM गहलोत जल्द एक बार फिर मीणा बाहुल्य क्षेत्र में आएँगे लेकिन यह चुप बैठे सचिन पायलट के लिए शुभ सन्देश नहीं है।  यह बात भी निश्चित है इंदिरा मीणा जैसे होनहार समर्थकों के जरिए जादूगर अपनी सच्ची राजनीतिक हाथ सफाई भी दिखा ही देता है।