जयपुर चुनाव डेस्क। 

सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंगलवार को क्षेत्र के राकड़ी, गणपति विहार, बड़ोदिया बस्ती, स्वामी बस्ती, हाथी बाबू का हत्था, हाथी बाबू का बाग और कांति नगर मे जनसंपर्क किया और नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। जनसम्पर्क के दौरान कांग्रेस समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने खाचरियावास को साफे पहनाए और फूल बरसाए। 

खाचरियावास ने अपने सम्बोधन में कहा कि रामनगर, स्वेज फार्म और चंबल पावर हाउस के आसपास की लगभग पांच किलोमीटर की हाई टेंशन लाइन हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। लिए केबल जर्मनी से मंगाई गई और अब यह केबल अंडरग्राउंड कर दी गई है। खाचरियावास ने कहा कि हाई टेंशन लाइन की वजह से हुई दुर्घटनाओं से लगभग 150 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन अब सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से हाई टेंशन हटाकर विधानसभा क्षेत्र को हाई टेंशन से मुक्त किया जा रहा है। खाचरियावास ने क्षेत्र के नागरिकों को आश्वस्त किया कि वे सिविल लाइंस को देश का सर्वश्रेष्ठ विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। उन्होने कहा कि जनता के समर्थन से जब रिकॉर्ड वोटो से प्रताप सिंह खाचरियावास जीतेगा तो लोकतंत्र में काम करने वाले नेताओं का सम्मान बढ़ेगा और जो भी नेता सिर्फ चुनाव के समय आते हैं उन्हें सबक मिलेगा।

खाचरियावास के जनसंपर्क की सबसे ख़ास बात यह रही कि उन्होने अपने मुख्य प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी गोपाल शर्मा का नाम तक नहीं लिया।  इसका कारण पूछने पर इस क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्त्ता महेश सैनी ने कहा कि जब इस क्षेत्र में कोई भाजपा प्रत्याशी को जानता ही नहीं है तो उसके बारे में बात करने का कोई कारण ही नहीं बनता। जनसंपर्क में पूरे समय खाचरियावास के साथ रहे सैनी ने कहा कि वे तो शुरू से ही कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के प्रति आश्वश्त थे पर जनसंपर्क के दौरान जनता ने जिस तरह खाचरियावास को जबरदस्त रेस्पॉन्स दिया उससे तो अब सिर्फ जीत नहीं, रिकॉर्ड जीत की तैयारी रहेगी।