जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में चुनाव प्रचार अब अंतिम पड़ाव पर है। 25 नवंबर को राजस्थान की 200 सीटों में से 199 सीटों पर मतदान होगा। जहां मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे।

वहीं, दुष्यंत चौटाला, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित कई बड़े नेता अपनी-अपनी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा व रोड शो करेंगे।

बीजेपी के ये नेता करेंगे जनसभा

नरेंद्र मोदी- थोड़ी देर में भीलवाड़ा के कोटड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर और प्रतापगढ़ जिलों के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

अमित शाह- थोड़ी देर में आकेलिया फार्म हाउस, जैतारण में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद जालौर, रानीवाड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

राजनाथ सिंह- थोड़ी देर में उदयपुर के खैरवाड़ा में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2.00 बजे झाड़ोल में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.00 बजे सिरोही में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे।

जेपी नड्‌डा- थोड़ी देर में सीकर के दातारामगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी गजानंद कुमावत के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

योगी आदित्यनाथ- भीलवाड़ा में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद जोधपुर, सूरसागर और सरदारपुरा सीट के मतदाताओं को बीजेपी के पक्ष में साधेंगे। इसके बाद 1.05 बजे बीकानेर के नोखा में, दोपहर 1.40 बजे डीडवाना में, दोपहर 2.20 पर चूरू के रतनगढ़ में और दोपहर 3.20 बजे अलवर के तिजारा में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे।

शिवराज सिंह चौहान- थोड़ी देर में देवली-उनियारा के लिए हिण्डौली से जनसभा को संबोधित करेंगे।

इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी कई विधानसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं करेंगे।

कांग्रेस के ये नेता करेंगे जनसभा

राहुल गांधी- दोपहर 12.00 बजे राजाखेड़ा के मनिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 1.30 बजे नदबई में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.00 बजे गंगापुर सिटी में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रियंका गांधी- दोपहर 12.30 बजे चुरू में जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे शाहपुरा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी।

अशोक गहलोत- दोपहर 12.00 बजे कांग्रेस प्रत्याशी निरंजन आर्य के समर्थन में सोजत में मरुधर केसरी रोड के पास स्थित ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित करेंगे।

सचिन पायलट - थोड़ी देर में सांगरिया-हनुमानगढ़, दोपहर 12.45 बजे मुण्डावर-खैरथल, दोपहर 2.00 बजे शाहपुरा-जयपुर ग्रामीण और दोपहर 3.15 श्रीमाधोपुर-नीमकाथाना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

तीसरे मोर्चे के रूप में यह करेंगे जनसभा

दुष्यंत चौटाला- हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रत्याशी गायत्री चौटाला के समर्थन में दोपहर 12.00 बजे हिण्डौन में जनसभा को संबोधित करेंगे।