जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजधानी जयपुर की हवामहल सीट से जलदाय मंत्री महेश जोशी का टिकट कटने के संकेत मिल गए हैं। हवामहल सीट से शहर कांग्रेस अध्यक्ष आरआर तिवाड़ी ने आज नामांकन दाखिल करते हुए खुद को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी होने का दावा कर कहा कि मेरे पास हाईकमान से फोन आ गया है। हवामहल से कांग्रेस ने अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस उम्मीदवारों की छठी सूची का अभी इंतजार है और जयपुर जिले में हवामहल और विद्याधर नगर से अभी टिकटों की घोषणा बाकी है। टिकटों की घोषणा से पहले हवामहल से आरआर तिवाड़ी और विद्याधर नगर से पिछली बार के उम्मीदवार सीताराम अग्रवाल ने नामांकन दाखिल कर दिया है। दोनों ही नेताओं ने हाईकमान की तरफ से फोन आने के बाद नामांकन करने का दावा किया है।

नामांकन के बाद आरआर तिवाड़ी ने कहा- पार्टी की तरफ से अधिकृत प्रत्याशी मैं ही हूं। मेरे पास पार्टी की तरफ से 31 अक्टूबर को फोन आ गया था। महेशजी अभी दिल्ली में हैं।

महेश जोशी के समर्थक भी नामांकन फार्म लेकर गए
तिवाड़ी के नामांकन भरने के साथ ही महेश जोशी के कार्यकर्ता भी एक आवेदन पत्र लेकर गए हैं। साथ ही सिक्योरिटी राशि जमा की है। महेश जोशी के कार्यकर्ताओं ने तीन दिन पहले भी टिकट कटने की आशंका को लेकर कांग्रेस दफ्तर पर प्रदर्शन किया था। इसके बाद महेश जोशी ने सीएम से मुलाकात कर पूरे मामले पर चर्चा की थी।

धारीवाल और राठौड़ के टिकटों पर भी संशय
महेश जोशी के अलावा शांति धारीवाल और धर्मेंद्र राठौड़ के टिकट भी संकट में माने जा रहे हैं। महेश जोशी जिस हवामहल सीट से विधायक हैं, वहां से आरआर तिवाड़ी का नामांकन पार्टी के इशारे के बिना संभव नहीं है। धर्मेँद्र राठौड़ जिस अजमेर उत्तर सीट से दावेदारी कर रहे हैं, वहां से कांग्रेस हाल ही में बीजेपी से आईं साध्वी अनादि सरस्वती को टिकट दे सकती है।

राज्य में अब तक 535 उम्मीदवार मैदान में
राज्य निर्वाचन विभाग के सीईओ प्रवीण गुप्ता ने बताया कि विधानसभा 200 सीटों पर अब तक 535 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे हैं। शुक्रवार को नामांकन के पांचवें दिन 166 विधानसभा क्षेत्रों में 294 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार 6 नवंबर को नामांकन पत्र भरने का आखिरी दिन है।