सीकर/सवाई माधोपुर/नागौर,राजसमंद ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 184 और कांग्रेस 156 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। नाम घोषित होने के बाद कई प्रत्या​शियों ने अपने नामांकन दाखिल करना भी शुरू कर दिया है। शुक्रवार को नागौर से ज्योति मिर्धा, नाथद्वारा से महाराणा प्रताप के वंशज और मेवाड़ राजपरिवार के पूर्व सदस्य विश्वराज सिंह, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा समेत कई नेताओं ने नामांकन भरा।

नामांकन भरने के बाद जब इनके शपथ-पत्र की पड़ताल की तो कई रोचक खुलासे हुए। नाथद्वारा से भाजपा प्रत्याशी मेवाड़ राजपरिवार के पूर्व सदस्य विश्वराज सिंह की बात की जाए तो उनके नाम महज 50 लाख की ही संपत्ति है। उनके नाम न तो कोई जमीन है और न ही कोई घर।

जबकि नागौर से भाजपा प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा की बात की जाए तो उनके नाम 40 करोड़ की प्रॉपर्टी है, जिनमें चल और अचल दोनों संपत्ति शामिल है।

डोटासरा ने शुभ मुहुर्त में भरा नामांकन, कार पर चढ़कर किया डांस
सीकर के लक्ष्मणगढ़ विधायक और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। डोटासरा सुबह 11: 58 बजे लक्ष्मणगढ़ एसडीम कार्यालय पहुंचे थे। इसके बाद वे जब बाहर आए तो समर्थकों ने नारेबाजी की। इसके बाद वे कार की छत पर चढ़ गए और डांस करने लगे। इस दौरान शेखावाटी के लोक गीतों पर डांस किया। नामांकन में उनके साथ कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मौजूद थे।

डोटासरा बोले- राजस्थान में भाजपा गुटों में बंटी
नामांकन के बाद डोटासरा ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैंने मेरे दोनों प्रधान, चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के साथ नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा- मोदी और उनकी सरकार, आरएसएस, भाजपा कितना भी जोर लगा लें। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। करीब 10 साल हो चुके हैं, लेकिन मोदी ने जो वादे किए,उनमें एक भी पूरा नहीं हुआ।

कांग्रेस से 70 साल का हिसाब मांगने वाले मोदी, खुद अपने 9 साल का हिसाब भी नहीं दे पा रहे हैं। राजस्थान में भाजपा गुटों में बंटी हुई हैं। भाजपा जिन लोगों को टिकट दे रही है, वह ऐसे लोग हैं जो कभी भी जनता के कंधे से कंधा मिलाकर नहीं चले। जो सांसद फेल हो गए, उन्हें उतारा जा रहा है। जनता के रिजेक्ट किए हुए लोग वापस से चहेते कैसे हो सकते हैं।

ईडी कार्रवाई पर बोले- मैं किसान का बेटा, गलत काम नहीं किया
डोटासरा ने परिवार पर ईडी की कार्रवाई पर कहा कि भाजपा सब कुछ करेगी क्योंकि यह जीत नहीं रहे हैं, जनता का दिल इन लोगों ने नहीं जीता है। कांग्रेस सरकार से बौखलाकर यह इसी तरह का काम करेंगे। मैं तो एक टीचर का बेटा हूं। मैंने मेरे जीवन में कोई भी गलत काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लिए बोलता हूं, तब ईडी आती है।

ईडी ने शेर के मुंह में हाथ डाला: रंधावा
कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने ईडी को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्होंने शेर के मुंह में हाथ डाला है। अब लक्ष्मणगढ़ की जनता इसका जवाब देगी।

कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा सांसद के पैर छूकर लिया आशीर्वाद
नामांकन भरने के दौरान कई रोचक दृश्य भी देखने को मिले। सागवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश रोत नामांकन भरने रिटर्निंग अधिकारी के ऑफिस जा रहे थे। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी शंकर डेचा नामांकन भरकर वापस बाहर निकल रहे थे। उनके साथ भाजपा से सांसद कनकमल कटारा भी थे।

कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश रोत ने भाजपा सांसद कनकमल को देखकर उनके पैर छुए। सांसद हंसते हुए वहां से आगे निकल गए। वहीं भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने भी एक-दूसरे को हाथ मिलाते हुए बधाई दी।

सागवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश रोत भाजपा सांसद कनकमल के पैर छुते हुए।
सागवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश रोत भाजपा सांसद कनकमल के पैर छुते हुए।
सवाई माधोपुर से भाजपा प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा ने पर्चा दाखिल किया।
सवाई माधोपुर से भाजपा प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा ने पर्चा दाखिल किया।
नाथद्वारा से भाजपा प्रत्याशी विश्व राज सिंह ने नामांकन दाखिल किया।

नाथद्वारा से भाजपा प्रत्याशी विश्व राज सिंह ने नामांकन दाखिल किया।