जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजधानी जयपुर में दिल दहला देने वाली एक वारदात में एक आदमी ने अपनी ब्याहता पत्नी और दो नाबालिग बेटियों की उन तीनों के सिर पर हथौड़े से वार कर हत्या कर दी। पुलिस ने वारदात की सूचना मिलने पर तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुँच कर फॉरेंसिक टीम की के साथ साक्ष्य जुटाए। हत्या करने वाले ने हत्या के बाद कमरा बाहर से लॉक कर दिया था। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर हत्यारे को राउंडअप किया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

SHO (करधनी) उदय सिंह यादव ने बताया कि रविवार शाम सरना डूंगर करधनी निवासी हनुमान सैनी ने सूचना दी। वह पास ही एक मकान की देखरेख करता है। मकान में रहने वाले किराएदारों से वह किराया लेता है। पिछले दो दिन से किराए पर रहने वाला फतेहपुर उत्तर प्रदेश निवासी अमित कुमार उर्फ करण यादव का कमरा लॉक है। उसके बंद कमरों से बदबू भी उठ रही है। करधनी थाना पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची।

कमरों में पड़े मिले पत्नी व दो बेटियों के शव
कमरों के लॉक तोड़कर पुलिस ने चेक किया। कमरों में अमित की पत्नी किरण (32) और उसकी 11 साल की बेटी प्रिया और 6 साल की बेटी रिया के शव पड़े मिले। लहूलुहान हालत में तीनों शव पड़े होने का पता चलने पर लोगों में सनसनी फैल गई। पुलिस ने FSL टीम की मदद से सबूत जुटाए। तीनों की हत्या सिर पर हथौड़े से वार कर की गई थी। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए कावंटिया हॉस्पिटल की मॉर्च्यूरी भिजवाया।

कमरे में सो रही पत्नी किरण और बड़ी बेटी प्रिया के सिर पर हथौड़े से वार कर उनकी हत्या कर दी।
कमरे में सो रही पत्नी किरण और बड़ी बेटी प्रिया के सिर पर हथौड़े से वार कर उनकी हत्या कर दी।

छोटी बेटी को दो दिन बाद मारा
SHO (करधनी) उदय सिंह यादव ने बताया कि पत्नी व दो बेटियों की हत्या कर कमरों को लॉक कर भागे हत्यारे अमित की तलाश में पुलिस टीमें लगाई गई। मोबाइल लोकेशन के आधार पर रविवार रात आरोपी अमित को कनकपुरा रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया। पूछताछ में सामने आया है कि 17 नवम्बर की रात कमरे में सो रही पत्नी किरण और बड़ी बेटी प्रिया के सिर पर हथौड़े से वार कर उनकी हत्या कर दी थी। कमरा लॉक कर वह छोटी बेटी को लेकर वहां से चला गया। अगले दिन 6 साल की बेटी रिया को लेकर बाहर इधर-उधर घूमाता रहा। बाहर ही खाना खिलाने के बाद रात को दूसरे कमरे में बेटी को लेकर सो गया। रविवार तड़के करीब 4 बजे उसी हथौड़े से रिया के सिर पर वार कर उसकी भी हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों कमरों के लॉक कर घर से निकल गया।

गृहक्लेश के चलते की हत्या
पुलिस प्रथमदृष्टया जांच में सामने आया है अमित ने किरण से लव-मैरिज की थी। वह पिछले 2-3 साल से सरना डूंगर में रहकर अगरबत्ती पर लगने वाले मसाले की पिसाई का काम करता है। उसके ऊपर डेढ़-दो लाख रुपए का कर्जा भी चढ़ गया था। हाल में उसने अपनी साली का कहीं रिश्ता करवाया था। जिसको लेकर पिछले कई दिनों से घर में क्लेश चल रहा था।

फावड़े से हुई बेहोश, हथौड़ा किया यूज
आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि करीब एक माह पहले काम करने के दौरान फावड़े के डंडे की सिर में लगने के कारण किरण कुछ देर के लिए बेहोश हो गई थी। इस बारे में आरोपी अमित को पता था। उसी को देखते हुए उसने हथौड़े से मारने का प्लान बनाया। हथौड़े से सिर पर वार कर तीनों को मौत के घाट उतार दिया।