दूदू ब्यूरो रिपोर्ट।  

दूदू विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक बाबूलाल नागर की गुरुवार को जुबान फिसल गई। कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के भाषण के दौरान समर्थक नारेबाजी कर रहे थे। तभी नागर ने टोकते हुए कहा कि आपको बोलना है 'कांग्रेस पार्टी और अशोक गहलोत जिंदाबाद। राहुल गांधी, सोनिया गांधी मुर्दाबाद, अभी मत बोलो।'

यह वाकया नागर के नामांकन भरने से पहले आयोजित सभा में हुआ। नागर के नामांकन से पहले मौजमाबाद रोड स्थित श्रीराम रिसॉर्ट पर चुनावी सभा रखी गई, जिसमें सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा शामिल हुए।

25 लाख का बीमा हिंदुस्तान क्या दुनिया में कहीं नहीं?
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने सबसे पहले लेट आने के लिए लोगों से माफी मांगी। इसके बाद दूदू के जिला बनने पर बधाई दी। इस दौरान भीड़ में किसी व्यक्ति के बोलने पर गहलोत गुस्सा हो गए। उन्होंने कहा- चुनाव जीतने आए हो या डिस्टर्ब करने।

गहलोत ने कहा- मैंने काम करने में कोई कमी नहीं रखी। कोरोना में ऑक्सीजन की कमी से किसी को मरने नहीं दिया। 25 लाख का बीमा हिंदुस्तान क्या पूरी दुनिया में कहीं नहीं है। सारा इलाज फ्री हो रहा है। मुझे हार्ट की परेशानी थी, मेरे स्टंट डला। दो लाख का खर्च हो सकता था। मैंने वही कार्ड बनाया है, जो कर्मचारी का बना हुआ है।

घोषणा करना अलग बात, धरातल पर लाना अलग बात
उन्होंने कहा- बजट में घोषणा करना अलग बात होती है, घोषणा को धरातल पर लाना अलग बात है। कांग्रेस सरकार ने महंगाई राहत शिविर लगाए। तीन लाख लोगों को नौकरियां सेंशन कर दी। इसमें से 2 लाख तो लग गई। 1 करोड़ लोगों को पेंशन दे रहे हैं। कानून बना दिया है कि 15 प्रतिशत पेंशन हर साल बढ़ती जाएगी, हिंदुस्तान में ऐसा कहां है। सोशल सिक्योरिटी, आपके ऊपर एहसान नहीं है, ये हमारा फर्ज है। आपका पैसा आपको वापस मिल रहा है। विपक्षी लोग आरोप लगाते हैं, उनमें दम नहीं है। गहलोत ने कहा- सभी में प्यार मोहब्बत भाईचारा रहे। गरीब और अमीर के बीच खाई बड़ी नहीं होनी चाहिए।

रंधावा बोले- नागर ने भीड़ इकट्ठी करने में सहयोग दिया
कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा कि भीड़ इकट्‌ठी करने के लिए जयपुर में सबसे ज्यादा सहयोग बाबूलाल नागर ने दिया। अगर मैंने 200 कहा तो 500 लेकर पहुंचे। जिला बनाने पर लोग कहते थे, गांव को जिला बना दिया। इस दौरान कुछ लोग सचिन पायलट, अशोक गहलोत और बाबूलाल नागर जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।

पायलट, गहलोत और नागर के लगा रहे थे नारे
सभा में मुख्यमंत्री के पहुंचने से लोगों ने पायलट के लिए नारेबाजी की थी। इस पर नागर ने लोगों से कहा कि जब पायलट मीटिंग में भाषण देने आए, तब उनके नारे लगा देना। ये चुनाव अलग तरह का है।

नारों को लेकर पहले भी लोगों को धमकाया था
सितंबर 2022 में भी नागर ने ग्रामीण ओलिंपिक के दौरान सीएम की सभा से पहले नारों को लेकर लोगों को धमकाया था। उन्होंने कहा था कि यहां किसी को नारा लगाना है तो केवल राजीव गांधी अमर रहे और अशोक गहलोत जिंदाबाद का ही नारा लगाना है।

अगर किसी ने इन दो के अलावा तीसरा नारा लगाया तो पुलिस उठा ले जाएगी, बंद कर देगी और केस लग जाएगा, बाद में मुझे मत कहना। मुख्यमंत्री के आने से कुछ देर पहले ही नागर जनता को धमका रहे थे। उन्होंने कहा कि तीसरा नारा लगाना है तो उठकर जा सकते हैं। फिर मुझे दोष मत देना। केवल आपको ताली बजानी है बस। नारे केवल दो ही लगेंगे।