श्रीगंगानगर ब्यूरो रिपोर्ट।  

श्रीकरणपुर के विधायक गुरमीतसिंह कुन्नर का बुधवार को निधन हो गया। वे 75 साल के थे। कुन्नर श्रीकरणपुर से तीन बार विधायक रहे हैं। ग्रामीण राजनीति से राज्य की राजनीति तक पहुंचे कुन्नर गहलोत सरकार में मंत्री भी रहे। कुन्नर के निधन से एक बार फिर राजस्थान विधानसभा के कभी पूरे 200 विधायक एक साथ नहीं होने की बात फिर से सच साबित हो गई है।  

ये रहा राजनीतिक करियर
कुन्नर ने राजनीति की शुरुआत ग्राम पंचायत 25 बीबी के सरपंच के रूप में की। वहां से अलग-अलग पदों पर रहते हुए उन्होंने पहली बार वर्ष 1998 में श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े और जीते । वर्ष 2003 के विधानसभा चुनाव में पराजित होने के बाद पार्टी ने वर्ष 2008 में उन्हें टिकट नहीं दिया। इस पर बागी होकर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और विजयी भी रहे। इसके बाद गहलोात सरकार में कृषि विपणन राज्यमंत्री भी रहे। वर्ष 2013 में वे चुनाव हारे और वर्ष 2018 में एक बार फिर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। वे वर्तमान में श्रीकरणपुर से विधायक और कांग्रेस कैँडिडेट भी थे। उनके निधन के बाद अब यहां चुनाव स्थगित होने की संभावना है।

कल श्रीकरणपुर पहुंचेगा शव
कुन्नर पिछले कई दिन से अस्वस्थ थे और दिल्ली में भर्ती थे। उनका शव बुधवार सुबह श्रीकरणपुर पहुंचने की संभावना है। उनके निधन की सूचना मिलते ही श्रीकरणपुर में उनके आवास पर लोग पहुंचना शुरू हो गए हैं। कई प्रमुख लोगों ने कुन्नर के निधन पर संवेदना जताई है।