जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जब से मंगलवार दिन में राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) प्रवीण गुप्ता की तबीयत खराब होने और उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर सोशल मीडिया पर आई तब से इसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। गुप्ता की तबीयत अब ठीक है। मंगलवार सुबह अचानक तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें सवाई मानसिंह हॉस्पिटल की इमरजेंसी में लाया गया था। गुप्ता को सुबह सांस लेने में तकलीफ हुई थी।

गुप्ता का मेडिसिन और हार्ट से जुड़े विशेषज्ञों ने इलाज किया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि खाना फंसने से सांस लेने में तकलीफ हुई। सूत्रों के मुताबिक सुबह घर पर भोजन करने के दौरान ही प्रवीण गुप्ता को सीने में दर्द हुआ था। सांस लेने में तकलीफ हुई। इसके बाद उन्हें सुरक्षा गार्डों और घर के दूसरे सदस्य ने संभाला। वे बेहोश हो गए थे। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल लाया गया था। उनकी ईसीजी रिपोर्ट नॉर्मल है। गुप्ता के एक निजी मित्र ने राजकाज को बताया कि प्रवीण गुप्ता पिछले काफी दिनों से विधानसभा के चुनावों की मॉनिटरिंग में काफी व्यस्त रहे और इस वजह से समय पर खाना और आराम नहीं कर पा रहे थे। शारीरिक और मानसिक थकान तो उनको थी हालांकि वे इसकी चर्चा किसी से नहीं कर रहे थे।    

मेडिकल आईसीयू में एडमिट

प्रारम्भिक जांच और डॉक्टरों से हुई बात में सामने आया है कि उनको पहले सीने में दर्द हुआ था। इसके बाद सांस लेने में तकलीफ हुई थी। ईसीजी, ब्लड की जांच और एक्स-रे करवाने और प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें मेडिकल आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। इसके बाद उन्हें होश आ गया।

कलेक्टर भी रह चुके हैं

बता दें कि साल 1995 बैच के आईएएस अधिकारी प्रवीण गुप्ता साल फरवरी 2020 से जुलाई 2020 तक जांच विभाग में कमिश्नर रहे हैं। इसके अलावा वे रेवेन्यू बोर्ड अजमेर में सदस्य, फाइनेंस डिपार्टमेंट में सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में आयुक्त के अलावा मुख्यमंत्री ऑफिस में विशेष सचिव और उप सचिव के पद पर भी रह चुके हैं। इससे पहले वे भरतपुर और झालावाड़ के कलेक्टर भी रह चुके हैं।