जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

टिकटों की पहली सूची जारी होने के साथ भाजपा में उठे असंतोष के स्वर अब अपना आकार लेने लगे हैं। पार्टी के निर्णय के खिलाफ विरोध दर्ज करवाने वाले कुछ टिकटार्थी बगावत पर उतर आए हैं। इन उम्मीदवारों ने िनर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ ताल ठोक दी है। दूसरी ओर शुरू में मुखर दिखने वाले कुछ टिकटार्थी वेट एंड वॉच की नीति अपनाते हुए चुप्पी साधे हुए हैं।

टिकट वितरण के साथ ही पार्टी के निर्णय पर विरोध जता चुके इन दावेदारों से भास्कर ने मंगलवार को बात की और पूछा कि क्या वे अपने विरोध पर अब भी कायम हैं? क्या वे खुद पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे या दूसरे किसी दल के उम्मीदवार को समर्थन देंगे? क्या उनके असंतोष को दूर करने के लिए उन्हें पार्टी से कोई आश्वासन मिला है? इसके जवाब में अलग-अलग जवाब मिले।

चित्तौड़गढ़ : आक्या बोले- 100 प्रतिशत चुनाव लडूंगा

चित्तौड़गढ़ से भाजपा प्रत्याशी नरपतसिंह का विरोध कर रहे चंद्रभानसिंह आक्या ने कहा कि वे अपने स्टैंड पर 200 प्रतिशत कायम है। उनका विरोध बाहरी प्रत्याशी को लेकर है।अव वे 100 प्रतिशत यहीं से चुनाव लड़ेंगे। ? किसी दूसरे प्रत्याशी का समर्थन नहीं करेंगे क्योंकि जनता व कार्यकर्ता ऐसा नहीं चाहते।

अजमेर उत्तर : चेहरा नहीं बदला तो मैदान में : सारस्वत

अजमेर उत्तर विधानसभा सीट-भाजपा प्रत्याशी विधायक वासुदेव देवनानी का विरोध कर रहे भाजपा के पार्षद ज्ञान सारस्वत ने कहा कि उनका व्यक्तिगत विरोध किसी से नहीं है। सिर्फ चेहरा बदलने की मांग थी, चेहरा नहीं बदला गया। इसलिए मैदान में उतरे हैं।

बीकानेर पूर्व : राकां बोले-अभी सारी लिस्ट आने का इंतजार

बीकानेर पूर्व से महावीर रांका ने भी अपनी पार्टी के घोषित उम्मीदवार के खिलाफ बगावत की है। रांका ने कहा कि मैं पार्टी के विरोध में नहीं हूं मैं टिकट बदलवाने की मांग कर रहा हूं।

मनाेहरथाना: बातचीत का समय निकल चुका : रोशनसिंह

मनोहरथाना के रोशनसिंह तवर ने कहा टिकट नहीं देना पूरे समाज में क्षेत्र का अपमान है। टिकट बदलना होगा नहीं तो चुनाव लड़ेंगे।

डग : भाजपा से टिकट नहीं मिला निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे: रामचंद्र

बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी करने वाले पूर्व विधायक रामचंद्र सुनारीवाल ने कहा कि 2018 में विधायक रहते हुए उनका टिकट काट दिया गया। अब मैंने भाजपा से टिकट मांगा था, लेकिन जब मुझे टिकट नहीं दिया तो अब निर्दलीय ही नामांकन पेश करूंगा।

सांचौर: टिकट नहीं दिया तो चुनाव लड़ेंगे: जीवाराम

भाजपा से टिकट की दावेदारी कर रहे जीवाराम चौधरी व दानाराम चौधरी को दरकिनार कर सांसद देवजी पटेल को टिकट देने से नाराज दोनों नेताओं के आह्वान पर मंगलवार को महापंचायत की गई। इसमें दानाराम व जीवाराम ने पार्टी से टिकट पर पुनर्विचार की मांग की। महापंचायत में जीवाराम ने कहा कि पार्टी ने फैसला नहीं लिया तो जनता के आशीर्वाद से निर्दलीय चुनाव लडूंगा।