श्रीगंगानगर - राकेश मितवा

श्री गंगानगर विधानसभा क्षेत्र शुरूआती रुझान नजर आ रहे चांडक के पक्ष में, अलग-अलग इलाकों में मतदाताओं का रुझान बिखरा हुआ,

श्रीगंगानगर में शांतिपूर्ण मतदान की शुरुआत के बाद शुरुआती रुझान निर्दलीय प्रत्याशी करूना चांडक के पक्ष में नजर आ रहे हैं।  बसंती चौक ,श्याम नगर के आसपास के इलाका सेतीया कॉलोनी में जहां मतदाताओं की मत विभिन्नता नजर आ रही है । 

वहीं निकले तबके के बड़े तादाद में वोटो का रुझान निर्दलीय प्रत्याशी करुणा चांडक की ओर नजर आ रहा है ।

वार्ड नंबर 27 ,28 आदि क्षेत्रों में जहां निर्दलीय प्रत्याशी के प्रति लोगों का दृष्टिकोण सकारात्मक नजर आया वही, सेतीया ऐस्टेट से संबंधित वार्डों में अरोड़ा समाज के साइलेंट वोटर भी अपने समाज के पक्ष में काफी भावुक नजर आ रहे हैं, ऐसे में सेतीया कॉलोनी के इलाकों में अंकुर में गिलानी कांग्रेसी प्रत्याशी को बढ़त हासिल हो सकती है ।

भाजपा के जयदीप बिहानी के पक्ष में बड़ी बात यह है कि उनके लिए लगभग सभी वार्डो में एक जैसा समर्थन वा आवाज सामने नजर आ रही है ऐसे में अगर अनुपातिक वोटरों का प्रतिशत देखा जाए तो वह काफी फायदे में रहेंगे।

राज्य के एवरेज प्रतिशत से श्रीगंगानगर जिले में वोट प्रतिशत जायदा,

श्रीगंगानगर जिले में 11बजे तक 28.22 प्रतिशत हुआ मतदान,

गंगानगर में 24.73,अनूपगढ़ में 29.68,

सूरतगढ़ में 28.95,

रायसिंहनगर में, 28.82,सादुलशहर में 28.99 प्रतिशत हुआ मतदान,

जिले में सबसे सुस्त मतदाता श्रीगंगानगर में,

11बजे तक हुआ  महज 24.33 मतदादन

फिलहाल चुनाव शांतिपूर्ण चल रहा है लगभग 10:00 बजे तक शांतिपूर्ण चुनाव लगभग अलग-अलग वार्डों में 12 से 20% तक हो चुका था ,ऐसे में अनेक जगह पर बुजुर्ग विकलांग एवं युवा महिला प्रत्याशियों में भी काफी जोश देखा गया।