जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में बदमाश ने पेट्रोल डालकर रेस्टोरेंट में आग लगा दी। रेस्टोरेंट में आग लगी देखकर राहगीरों में दहशत फैल गई। लोगों ने तुरंत पानी डालकर आग पर काबू पाया। घटना के दौरान रेस्टोरेंट के अंदर 14 लोग सो रहे थे। उन्हें समय रहने बाहर निकाल लिया गया। पूरी घटना मौके पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। अब खोह नागोरियान थाना पुलिस फुटेज के आधार पर बदमाश की तलाश कर रही है।

हेड कॉन्स्टेबल प्रेम नारायण ने बताया- अलवर के रहने वाले लोकेश कुमार मीना ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। एक नवंबर को उन्होंने सेक्टर-4 इंदिरा गांधी नगर में लक्षिता रेस्टोरेंट की ओपनिंग की है। ऑनर लोकेश कुमार का परिवार और स्टाफ रात के समय रेस्टोरेंट में ही सोते हैं।

4 नवंबर की रात को रेस्टोरेंट बंद होने के बाद रोज की तरह सब सो गए। रविवार तड़के करीब 5 बजे रेस्टोरेंट के बाहर की तरफ आग की लपटे उठने लगी। रेस्टोरेंट में आग लगी देखकर राहगीरों ने शोर मचाया। आवाज सुनकर रेस्टोरेंट में सो रहे ऑनर सहित स्टाफ की नींद खुल गई। आग लगी देखकर एक बार दहशत फैल गई। लोकेश ने स्टॉफ की मदद से पानी डालकर करीब 10 मिनट में आग पर काबू पाया।

CCTV फुटेज में कैद हुई करतूत
पीड़ित लोकेश कुमार मीना ने बताया- पहले लगा शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। रेस्टोरेंट के बाहर लगे CCTV फुटेजों को खंगालने पर नकाबपोश बदमाश के आग लगाने का पता चला। सुबह करीब 4:55 पर नकाबपोश बदमाश रेस्टोरेंट पर बोतल में लाए पेट्रोल को छिड़कता दिखाई दे रहा है। पेट्रोल डालने के बाद माचिस जलाकर आग लगने के बाद दूर खड़े बाइक सवार साथी के साथ जाते हुए नजर आया। पीड़ित की सूचना पर खोह नागोरियान थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सबूत जुटाए। पुलिस फुटेज के आधार पर नकाबपोश बदमाशों को तलाश रही है।

14 लोगों की बच गई जान
पीड़ित लोकेश कुमार मीना का कहना है कि आग के समय रेस्टोरेंट में बच्चों सहित 14 लोग मौजूद थे। गहरी नींद में सोने के चलते किसी को आग लगने का पता नहीं था। रेस्टोरेंट के बाहर से जा रहे लोग अगर चिल्लाकर उन्हें नहीं जगाते तो आग का पता नहीं चला। समय रहते आग पर काबू पा लिया, नहीं तो रेस्टोरेंट के साथ ही अंदर सो रहे 14 लोग जिंदा जल जाते।