जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में आज 265 परीक्षा केंद्रों पर आरएएस प्री 2023 की परीक्षा हुई। इसके लिए 95 हजार से अधिक परीक्षार्थी जयपुर पहुंचे। इस दौरान 5 मिनट लेट होने पर भी स्टूडेंट्स को एंट्री नहीं दी गई। एक दिव्यांग को भी सेंटर में एंट्री नहीं दी गई। कुछ लोग पेट्रोल पंप की हड़ताल के चलते परेशान होते रहे।

5 मिनट लेट होने पर स्टूडेंट्स को नहीं मिली एंट्री
श्रीमती कमला देवी बुधिया राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल हीरापुरा में लेट पहुंचने के कारण दिव्यांग स्टूडेंट को भी सेंटर में एंट्री नहीं दी गई। एग्जाम से करीब 1 घंटे पहले 10 बजे एंट्री बंद होने के कारण कई स्टूडेंट एग्जाम नहीं दे पाए। स्टूडेंट का कहना है कि ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण हम 5 मिनट लेट हो गए।

एग्जाम के बाद भी सेंटर के अंदर बैठे रहे
एग्जाम खत्म होने के बाद भी कुछ सेंटर पर छात्रों को सेंटर से बाहर नहीं निकलने दिया गया। सेंटर के गेट नहीं खोलने के कारण कैंडिडेट्स 10 मिनट तक अंदर ही इंतजार करते रहे।

स्टूडेंट्स पेट्रोल के लिए भी परेशान होते रहे
आज प्रदेश में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल रही। राजधानी में भी पेट्रोल पंप बंद पड़े रहे। इसका सीधा असर दूर-दराज से शहर आए परीक्षार्थियों को उठाना पड़ा। हड़ताल के कारण एग्जाम देने वाले स्टूडेंट भी चक्कर काटते रहे। एक टैक्सी ड्राइवर रमेश आरएएस एग्जाम देने वाले दो स्टूडेंट को अपनी कार में लेकर पेट्रोल पंपों के चक्कर लगाता रहा।

परीक्षा से पहले कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया- परीक्षा के सुचारू और सफल संचालन के लिए जयपुर कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम बनाया गया। वहीं, व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस, निगम, यातायात पुलिस, शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग, नागरिक सुरक्षा विभाग, विद्युत विभाग, रोडवेज सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई थी।