जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सिखों को बदनाम करने का आरोप लगाया है। रंधावा ने कहा- पीएम नरेन्द्र मोदी ने पहले मुसलमानों को बदनाम किया और अब सिखों को बदनाम कर रहे हैं। ऐसे में माइनॉरिटी कहां जाएगी? भारत सेक्युलर स्टेट है। हमने इस देश को खून दिया है।

रविवार को रंधावा जयपुर स्थित पीसीसी वॉर रूम में मीडिया से बात कर रहे थे। खालिस्तान के मुद्दे पर रंधावा ने कहा- पंजाब में आतंकवाद के समय जो इंटरनेशनल इश्यू नहीं बना उसे प्रधानमंत्री ने इंटरनेशनल इश्यू बना दिया।

प्रधानमंत्री को देश के लिए बोलना चाहिए
कनाडा के साथ चल रहे भारत के विवाद को लेकर सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा- अटल बिहारी वाजपेयी भी भाजपा के ही प्रधानमंत्री थे, लेकिन वह भारत की बात करते थे। प्राइम मिनिस्टर पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं। हमारे भी हैं। उनको देश के लिए बोलना चाहिए। चुनाव है तो राजस्थान में आकर बोलते हैं। महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है तो क्या मध्य प्रदेश में उनको दिखाई नहीं देता है। जो हमारे सिटीजन नहीं हैं, उनको खालिस्तान-खालिस्तान कहकर पीएम पंजाबियों पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। पंजाब में आतंकवाद के समय जो इंटरनेशनल इश्यू नहीं बना, उसे प्रधानमंत्री ने इंटरनेशनल इश्यू बना दिया।

हिंदू और सिखों को बांटने की बात करते हैं
रंधावा ने कहा- खालिस्तान की मांग सिखों की ही नहीं है। मैंने तो मार्च में कहा था केंद्र सरकार को एसएफजे पर बैन लगाना चाहिए। लेकिन ये अब चुनाव के समय कर रहे हैं। प्रधानमंत्री को देश को जोड़ने वाली बात करनी चाहिए न कि हिंदू और सिखों को बांटने की बात। प्रधानमंत्री ऐसा बोलकर सिखों की इंटीग्रिटी पर बोल रहे हैं। आज भी जब पाकिस्तान से लड़ते हुए कोई शहीद होता है तो सबसे पहले पंजाबी की लाश आती है। क्या पंजाबी देशभक्त नहीं हैं? इसके बारे में प्रधानमंत्री मोदी क्यों नहीं बोलते हैं? क्या पीएम हमें बदनाम करना चाहते हैं?