जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

केंद्र में ओबीसी आरक्षण देने की मांग को लेकर जोधपुर में आज बिश्नोई समाज की ओर से 363 शहीदी स्थल खेजड़ली से जोधपुर के मेडिकल चौराहे स्थित गांधी मूर्ति तक सद्भावना यात्रा निकाली गई।

यात्रा में शामिल बिश्नोई समाज के लोगों ने केंद्र सरकार से ओबीसी आरक्षण देने की मांग की। यात्रा के मेडिकल चौराहा पहुंचने पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। समाज के लोगों ने केंद्र से जल्द ओबीसी आरक्षण देने की मांग की। नहीं देने पर पीएम की जोधपुर में होने वाली सभा के बहिष्कार की चेतावनी भी दी।

विक्रम सिंह बिश्नोई ने बताया कि महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर समाज के युवाओं ने खेजड़ली शहीद स्थल से यहां पहुंचे। पिछले 23 वर्षों से बिश्नोई समाज केंद्र में ओबीसी आरक्षण देने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहा है।

समाज को राजस्थान में ओबीसी आरक्षण प्राप्त है लेकिन केंद्र में लम्बे समय से समाज की मांग को स्वीकार नहीं किया गया है। इससे समाज के युवाओं में काफी रोष है। आगामी 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोधपुर दौरा है। उन्होंने अपने भाषणों में कई बार विश्नोई समाज का नाम लिया है। इस बार समाज को उनसे अपेक्षा है कि उनकी मांग स्वीकार की जाएगी।

यदि ऐसा नहीं होता है तो पीएम की रावण चबूतरा मैदान में होने वाली रैली का बहिष्कार किया जाएगा। केंद्र के मंत्री, सांसद के घर का घेराव भी किया जाएगा। मोदी के रावण चबूतरा मैदान तक पहुंचने के दौरान रास्ते में विश्नोई समाज के युवा खड़े रहेंगे।

कार्यक्रम के दौरान समाज के कई वक्ताओं, जनप्रतिनिधियों ने संबोधित कर केंद्र में ओबीसी आरक्षण देने की मांग की।