भरतपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

भरतपुर के बीजेपी कार्यालय में गुरुवार को बीजेपी की एक बैठक होनी है। बैठक में भाग लेने आए टोंक-सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद और गुर्जर नेता सुखबीर सिंह जौनपुरिया भरतपुर पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने गुर्जर सीएम के सवाल पर कहा कि सचिन पायलट सीएम नहीं बन सकते। कांग्रेस में ऐसी कोई चर्चा दूर-दूर तक नहीं है। प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत रहे हैं। सभी MLA गहलोत के साथ हैं। सचिन पायलट को सीएम प्रोजेक्ट करने को लेकर कांग्रेस में चर्चा नहीं है।

जातिगत वोटिंग को लेकर जौनपुरिया ने कहा- 2013 में किरोड़ी लाल मीणा ने जातिगत कैलकुलेशन कर पार्टी बनाई थी, कांग्रेस के मीणा वोटर को लगा कि किरोड़ी मुख्यमंत्री बन सकते हैं। ऐसे में सारे मीणा समाज ने पार्टी से ऊपर उठकर किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन किया। इसके बाद लोकसभा चुनाव आए तो मीणा वोट वापस कांग्रेस में चले गए।

2018 में यही कंडीशन हुई। गुर्जर समाज ने सचिन पायलट को सीएम चेहरा बनाने की इच्छा जताई। आरक्षण के दौरान भी 3 बीजेपी और 3 कांग्रेस के विधायक जीते थे। पहली बार 2018 में बीजेपी का एक भी गुर्जर विधायक नहीं जीता। मैं समझता हूं, सभी को ठेस पहुंची। इस बार गुर्जर समाज बीजेपी को वोट देगा।

विजय बैंसला को लेकर सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने कहा- विजय बैंसला नया चेहरा नहीं है। हर किसी के साथ कार्यकर्ता जुड़े होते हैं। कार्यकर्ताओं को ऐसा लगता है कि मेरे आदमी को टिकट मिलता तो हम काम करते। थोड़ा विरोध है, ज्यादा लंबा चौड़ा विरोध नहीं है।