जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

भाजपा ने CM गहलोत के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई हैं। बीजेपी का कहना है कि सीएम गहलोत सात गारंटियों के पंजीकरण के नाम पर वोटर को प्रलोभन देने का काम कर रहे हैं।

इसे लेकर आज बीजेपी के प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से "कांग्रेस फिर सात गारन्टी" का मैसेज लिखकर आमजन से इन योजनाओं में पंजीकरण करने की अपील की हैं।

इसके लिए सीएम गहलोत ने मिस्ड कॉल नम्बर भी जारी किए। उन्होंने लिखा अगर इन योजनओं का लाभ लेना चाहते है तो इन नम्बर पर मिस्ड कॉल करके पंजीकरण करवाए। बीजेपी का कहना है कि इस तरह से योजनाओं का प्रलोभन देकर पंजीकरण करवाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं।

वोटर को प्रलोभन देना, नियम विरूद्ध
प्रतिनिधि मण्डल में शामिल बीजेपी प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के संयोजक राजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि ऐसी कोई योजना जिससे मतदाताओं को वोट लेने के लिए प्रलोभन दे, वह नियम विरूद्ध है। यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ ही भ्रष्ट आचरण की श्रेणी में आता है।

बीजेपी ने आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-123 के तहत सीएम अशोक गहलोत व कांग्रेस पार्टी पर कार्रवाई करने की मांग की है। प्रतिनिधि मण्डल में प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र सिंह नरूका औऱ सह संयोजक देवांग चतुर्वेदी भी शामिल रहे।