अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बदमाशों ने क्राइम का तरीका बदल लिया है। इसके लिए वे सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं। ऐसा मामला अजमेर में सामने आया है जहां एक हार्डकोर अपराधी ने व्यापारियों को सोशल मीडिया के जरिए धमकी दी है। उसने लिखा- अगर किसी भी व्यापारी ने एंटी गैंग के लोगों को सपोर्ट किया तो वह मारा जाएगा। साथ ही उसने उसने अपील की है कि अगर कोई भी व्यापारियों से रुपए की मांग करता है तो उन्हें सीधा थाने जाना चाहिए।

यह पोस्ट हार्डकोर अपराधी आकाश सोनी ने की है। ये सवाई सिंह हत्याकांड और युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रम शर्मा हत्याकांड में आरोपी है। इसकी हाथों में हथियार लिए फोटो सोशल मीडिया पर नजर आ रही है। दोनों हाथों में गन लिए सोनी की फोटो के साथ उसका मैसेज भी है, जिसमें व्यापारियों काे चेतावनी दी गई है कि अगर एंटी गैंग के लाेगाें काे सपोर्ट किया ताे वह मारा जाएगा।

लिखा-बेवजह हमारे बीच में ना आओ

फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि जो भी हमारे एंटी ग्रुप को सपोर्ट करेगा वह मारा जाएगा। बेवजह हमारे बीच में ना आओ वरना कंधा देने वाला तक ना छोड़ा जाएगा। उल्लेखनीय है कि चुनाव आचार संहिता लागू हाे चुकी है, इस दाैरान आपराधिक गैंग सोशल मीडिया पर सक्रिय हाे गए हैं।

चुनाव आचार संहिता लागू हाेने के बाद पुलिस ने सोशल मीडिया साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट, फोटो और मैसेज पर निगरानी बढ़ा दी है। इसके तहत हथियारों के साथ फोटो वायरल करने वाले लाेगाें काे चिह्नित किया जा रहा है। एसपी चुनाराम जाट ने सभी थाना प्रभारियों काे अपने इलाकों के लाइसेंसी हथियार जमा कराने की कार्रवाई करने काे कहा है। आदतन अपराधियों और न्यू सेंस फैलाने वाले तत्वों काे पाबंद करने की कार्रवाई की जा रही है।