सवाई माधोपुर - हेमेंद्र शर्मा 

सवाई माधोपुर विधानसभा क्षेत्र से सिटिंग विधायक दानिश अबरार को कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर टिकिट देकर सवाई माधोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है । कांग्रेस का टिकट फाइनल होने के बाद कॉंग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार आज सड़क मार्ग से जयपुर से सवाई माधोपुर आ रहे थे । इसी दरमियान मलारना चौड़ बाईपास पर कुछ आसामाजिक तत्वों ने उनके काफिले को रोक लिया और काले झंडे दिखाकर उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया। 

इस दौरान दो दर्जन से भी अधिक आसामाजिक तत्वों ने दानिश अबरार की गाड़ी के आगे जमकर उत्पात मचाया और हमला कर गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस कर्मियों की सूझबूझ के चलते बड़ी घटना टल गई। बहरहाल कॉंग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार की गाड़ी पर हुए हमले में दानिश अबरार सहित कार में सवार कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता बाल बाल बच गए।

फिलहाल दानिश अबरार द्वारा घटना को लेकर रिपोर्ट नहीं दी गई । परंतु पुलिस ने घटना के वायरल वीडियो को लेकर आसाजिक तत्वों को चिन्हित करने के बाद टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। वहीं घटना को लेकर दानिश अबरार का कहना है कि वे काँग्रेस के सिंबल पर सवाई माधोपुर से चुनाव लड़ेंगे ,उन्होंने कहा कि जिन लोगो ने भी उनकी गाड़ी पर हमला किया है वे चाहे किसी भी पार्टी किसी भी धर्म के हो , ऐसे असमजिकतत्वो पर कार्यवाही होनी चाहिए 

उन्होंने कहा कि जब उनकी गाड़ी पर हमला हुवा तब उनके साथ उनका पूरा परिवार था ,उन्होंने कहा कि अगर किसी को दुश्मनी निकालनी हो तो उनपर हमला करे ,उन्हें जान से मार दे लेकिन कम से कम परिवार पर हमला नही करना चाहिए । दानिश अबरार पर हुवे हमले को लेकर सवाई माधोपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने ट्यूट कर कहा कि कॉंग्रेस प्रत्याशी पर हुवा हमला स्वपोषित गुंडों द्वार करवाया गया और झूठा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है ,डॉक्टर किरोडी लाल मीणा द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट को लेकर कॉंग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार ने कहा कि डॉक्टर  किरोडी लाल मीणा उनके लिए पिता तुल्य है और हमेशा पिता तुल्य रहेंगे । घटना को लेकर दानिश अबरार ने कहा कि वे अभी इस मानसिक स्थिति में नही है कि वे घटना को लेकर एफआईआर फर्ज करा सके । उन्होंने जिला प्रशासन ,पुलिस एंव चुनाव आयोग से सख्त कार्यवाही करने की गुहार लगाई है । कॉंग्रेस प्रत्याशी की कार पर हमला करने वाला व्यक्ति मलारना चौड़ निवासी अबरार और उसके साथी बताए जा रहे हैं ।

दानिश अबरार पर हुए हमले के बाद मलारना पुलिस को आरोपियों की लोकेशन लालसोट में मिली। मलराना पुलिस ने लालसोट और रामगढ़ पचवारा थाना पुलिस की मदद से आरोपियों को ट्रेस किया। शाम करीब 7 बजे आरोपी स्कॉर्पियों और वेन्यू कार से जयपुर की ओर भाग रहे थे। पुलिस ने इन्हें ओवर टेक कर पकड़ने की कोशिश की तो आरोपियों ने स्कॉर्पियो से पुलिस की कार को टक्कर मार दी। इस टक्कर में मलारना थाना पुलिस की निजी कार क्षतिग्रस्त हो गई। काफी कोशिश के बाद पुलिस ने स्कॉर्पियो कार में बैठे 5 आरोपियों को डिटेन कर लिया। वहीं वेन्यू कार में बैठे आरोपी फरार हो गए।

5 आरोपियों को डिटेन किया

मलारना डूंगर सीआई लखन खटाना ने बताया कि, विधायक दानिश अबरार की कार पर हमले के मामले में संदिग्ध आरोपियों की लोकेशन दौसा जिला की तरफ मिली। ऐसे में आरोपियों को अरेस्ट करने के लिए मय जाप्ते के रवाना हुआ। वहीं इस दौरान लालसोट और रामगढ़ पचवारा पुलिस की मदद से पांच आरोपियों को डिटेन किया है।


आरोपियों के हिरासत में लिए जाने के बाद राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा दौसा के नांगल राजावतान थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। किरोडी लाल मीणा ने पुलिस पर आरोप लगाया और कहा कि पुलिस ने मेरे निर्दोष कार्यकर्ताओं को अरेस्ट करके उनके साथ बेरहमी से मारपीट की है।

उन्होंने मांग की कि विधायक दानिश अबरार के साथ हमला उसके ही पाले हुए गुंडों ने किया है। ऐसे में पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर युवकों की बेरहमी से पिटाई करने के मामले में उनका तुरंत प्रभाव से मेडिकल करवाया जाए और संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर हो।