दौसा ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में हुए पेपर लीक के मामले को लेकर महवा से निर्दलीय विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की है। ईडी की टीमें दौसा, जयपुर सहित कई जगहों पर हुड़ला के ठिकानों पर पहुंची हैं। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे तीन गाड़ियों से ईडी की टीम मंडावर रोड स्थित विधायक हुड़ला के आवास रामकुटी पर पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। हालांकि की ईडी के पहुंचने के दौरान विधायक ओमप्रकाश उनके कार्यालय व आवास पर नहीं मिले। हुड़ला के आवास के अंदर ही बने ऑफिस में ईडी दस्तावेज खंगाले।

ED ने होटल के बाद कार भी खंगाली

वहीं, महवा में ही भरतपुर रोड पर मिस्त्री मार्केट में विधायक की होटल हुड़ला पार्क में भी ईडी की टीम पहुंची है। उस वक्त विधायक होटल में ही मौजूद थे। दो गाड़ियों में पहुंची ईडी की टीम पूछताछ के साथ ही दस्तावेज खंगालने में जुटी है। होटल में कार्रवाई के दौरान करीब 12 बजे ओमप्रकाश हुड़ला ने होटल की बालकनी में आकर विक्ट्री साइन दिखाया। कुछ सेकंड बालकनी में रुकने के बाद वापस अंदर चले गए। होटल में विधायक से पूछताछ और तलाशी के बाद दोपहर करीब 1:50 बजे टीम होटल से बाहर आई। ED ने होटल के बाहर खड़ी हुड़ला की गाड़ी की तलाशी ली। इस दौरान बाहर काफी संख्या में MLA के समर्थक भी मौके पर मौजूद रहे।


विधायक के भाई को डमी कैंडिडेट के साथ किया था गिरफ्तार

जुलाई 2022 में निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के भाई हरिओम मीणा का पेपर लीक मामले में नाम सामने आया था। हुड़ला के छोटे भाई हरिआम मीणा और डमी कैंडिडेट को जयपुर के शिवदासपुरा में एक एग्जाम सेंटर के बाहर से गिरफ्तार किया था। विधायक के भाई ने पैसे लेकर SSC-MTS की परीक्षा में डमी कैंडिडेट बैठाया था, जिसकी पहचान ऋषि कुमार के रूप में हुई थी। यह डमी कैंडिडेट उमेश पुत्र कंवर पाल मीणा की जगह परीक्षा दे रहा था। आरोपी हरिओम मीणा फिलहाल जमानत पर चल रहा है।

क्षेत्र में राजनीतिक हलचल तेज

विधायक आवास और होटल पर पहुंची ईडी की टीम के अधिकारियों ने फिलहाल कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। कहा कि जांच पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। ईडी के विधायक हुड़ला के आवास पर पहुंचकर कार्रवाई करने की खबर मिलते ही इलाके में राजनीतिक हलचल और तेज हो गई है। ऐसे में अब कांग्रेस का टिकट मिलने के साथ ही महवा से निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।

भाजपा से कांग्रेस में आए हुड़ला

ओम प्रकाश हुड़ला 2013 चुनाव में भाजपा के टिकट पर विधायक बने थे। 16 हजार वोट से जीत हासिल की थी। इस चुनाव में भाजपा से बागी होकर राजपा में शामिल हुए किरोड़ी मीणा की पत्नी गोलमा देवी को हराया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में हुड़ला का टिकट भाजपा ने काट दिया। जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा। भाजपा के राजेंद्र मीणा को 9985 वोट से हराकर विधायक बने और गहलोत सरकार को समर्थन दिया। इस बार हुड़ला को कांग्रेस महवा से टिकट दिया है। विधायक बनने से पहले दौसा में जिला सहकार संघ चेयरमैन रहे थे।