जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने आदतन अपराधियों को राज पासा में गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। जयपुर डीएम के आदेश पर कल आदर्श नगर थाना पुलिस ने हार्ड कोर आदतन अपराधी आनंद शांडिल्य (51) पुत्र विजय कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शांडिल्य के खिलाफ दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं। इससे उसका चुनाव के दौरान जेल से बाहर रहना सही नहीं हैं।

डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने बताया- आगामी चुनावों को देखते हुए जिला जयपुर पूर्व में हार्ड कोर, आदतन अपराधियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश मिलने पर आनंद शांडिल्य को गिरफ्तार किया गया। सीआई आदर्श नगर कमल नयन और उनकी टीम ने आन्नद शांडिल्य को तिलक नगर में पानी की टंकी के पास किंग्स लैंडिंग अपार्टमेंट के फ्लैट से गिरफ्तार किया है।

शांडिल्य के आपराधिक रिकॉर्ड व उसके खिलाफ पूर्व में की गई कार्रवाई के रिकॉर्ड को क्लब किया गया है। रिकॉर्ड के आधार पर आनंद शांडिल्य के खिलाफ समाज विरोधी क्रिया कलाप अधिनियम के तहत कार्रवाई के लिए जिला मजिस्ट्रेट जयपुर को कहा गया है।

आनंदपाल और लॉरेंस गैंग का सक्रिय सहयोगी रहा है आनंद शांडिल्य

आनंद शांडिल्य आनंदपाल और लॉरेंस गैंग का सक्रिय सहयोगी रहा हैं। आनंद शांडिल्य ने गैंग के सदस्यों को जयपुर के व्यापारियों की जानकारी देकर धमकी भरे फोन कॉल भी कराए। हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप का भी मामला दर्ज है। इसके बाद एसओजी ने उसे गिरफ्तार किया था। कुछ माह पूर्व ही एक ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने इसके कब्जे की जमीन पर बने कैफे को भी तुड़वाया था।