डूंगरपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने अपने 3 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस बार बांसवाड़ा जिले के 2 और उदयपुर जिले के 1 उम्मीदवार की घोषणा की गई है। जबकि पहली लिस्ट में 9 उम्मीदवार मैदान में उतारे थे।

बीटीपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. वेलाराम घोघरा ने बताया की विधानसभा चुनावों को लेकर दूसरी लिस्ट में 3 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। बांसवाड़ा सीट से भगवतीलाल थावरचंद डिंडोर को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा बांसवाड़ा जिले के घाटोल से धीरजमल गोतिया निनामा को प्रत्याशी बनाया है। वहीं उदयपुर जिले के गोगुंदा से शंकरलाल पुनाराम पारगी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। जबकि इससे पहले 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की गई थी। इसमें डूंगरपुर जिले के चोरासी से रणछोड़ ताबियाड को मैदान में उतारा है। जबकि डूंगरपुर, आसपुर और सागवाड़ा की सीट पर अभी तक घोषणा बाकी है।

दूसरी ओर बीटीपी से अलग होकर नई बनी भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) ने अब तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। हालाकि चौरासी से मौजूदा एमएलए राजकुमार रोत का नाम फाइनल माना जा रहा है। वहीं भाजपा ने जिले की चारों विधानसभा सीटों से अपने प्रत्याशी उतार दिए है। भाजपा ने चौरासी से पूर्व मंत्री सुशील कटारा, डूंगरपुर से नर्सिंग ऑफिसर बंशीलाल कटारा, आसपुर से विधायक गोपीचंद मीणा और सागवाड़ा से शंकर डेचा को टिकिट दिया है। जबकि कांग्रेस ने भी डूंगरपुर से एमएलए गणेश घोघरा को टिकिट दिया है। लेकिन तीन सीटों पर अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है।