दौसा ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही नेता मतदाताओं को रिझाने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। दौसा के महवा से विधायक ओम प्रकाश हुड़ला मंगलवार को राजकीय अस्पताल पहुंचे और वहां का टॉयलेट साफ किया। इसके बाद हॉस्पिटल से निकलकर 100 मीटर दूर मंडी पहुंच गए। यहां सब्जियां बेचीं। इससे पहले सोमवार को विधायक ने महवा थाने के पास लोगों के जूते पॉलिश किए थे।

हॉस्पिटल में गंदगी देख जताई नाराजगी
विधायक ओम प्रकाश हुडला आज शाम 4.30 बजे अपने समर्थकों के साथ राजकीय अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने डॉक्टरों से बात की। साथ ही हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान टॉयलेट में गंदगी देख उन्होंने नाराजगी जताई। इसके बाद उन्होंने ब्रश और क्लीनर मंगवाया और खुद ही टॉयलेट को साफ करने लगे। टॉयलेट की सफाई के बाद उन्होंने सफाई कर्मियों और समर्थकों के साथ मिलकर अस्पताल की धुलाई भी की। इसके बाद यहां भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से अस्पताल की सुविधाओं की जानकारी ली। करीब एक घंटे तक वे अस्पताल में रहे।

सब्जी बेचते हुए समस्याएं भी जानीं
विधायक हुड़ला शाम 5.30 बजे हॉस्पिटल से 100 मीटर दूर स्थित सब्जी मंडी पहुंचे। वे एक सब्जी विक्रेता की दुकान पर बैठ गए और सब्जियां बेचना शुरू कर दिया। करीब आधे घंटे तक उन्होंने सब्जियां बेचीं। 12 ग्राहकों ने उनसे खरीदारी की। इस दौरान उन्होंने जनता से समस्याएं भी जानीं। इस बीच सैनी समाज के लोगों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

कल किए थे जूते पॉलिश

सोमवार को विधायक ने पुलिस थाने के बाहर लोगों के जूते पॉलिश किए। उन्होंने गांधी जयंती पर चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के तहत थाने के बाहर जूते पॉलिश करने की बात कही थी। इसके बाद वे सोमवार शाम 4 बजे थाने के बाहर पहुंचे। वहां आने-जाने वाले राहगीरों को रोका और उनके जूते पॉलिश किए। साथ ही आशीर्वाद भी लिया। वे यहां पर 40 मिनट रुके थे और करीब 15 लोगों के जूते पॉलिश किए थे। इस बीच कार्यकर्ताओं और आमजन से उनकी समस्याएं जानीं।

जनता की सेवा में कोई शर्म नहीं-विधायक

जूते पॉलिश करने के दौरान हुड़ला ने कहा था- कार्यकर्ता ही मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं। जनता के सहयोग, उनकी सेवा व समर्थन के लिए उन्हें सेवा के ऐसे किसी कार्य में कोई शर्म नहीं है। जनता के आशीर्वाद से ही ऐसी सेवा की प्रेरणा मिलती है।

2018 में भी किए थे जूते पॉलिश

विधायक ओमप्रकाश ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले भी आमजन और समर्थकों के जूते पॉलिश कर उनसे आशीर्वाद लिया था। बतौर निर्दलीय विधायक के रूप में उनकी जीत हुई थी। इस बार भी वे विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर अपनी ताल ठोंक रहे हैं।