जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

विधानसभा चुनाव की लोकसूचना जारी होने के बाद आज दूसरे दिन जयपुर जिले की 19 विधानसभा में से 6 सीटों पर उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा। कांग्रेस के सांगानेर क्षेत्र से उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज के नामांकन पत्र भरने के दौरान बड़ी संख्या में समर्थक पहुंचे। करीब 24 से ज्यादा गाड़ियां और दो जेसीबी लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने मौके पर जमकर आतिशबाजी की।

जयपुर शहर की सांगानेर सीट से पुष्पेंद्र भारद्वाज ने दो नामांकन पत्र भरे हैं। अपनी पत्नी और पिता के साथ पहुंचे पुष्पेंद्र भारद्वाज भाजपा के हिंदुत्व एजेंडे को सिरे से बेअसर करने को आतुर दिखे। उन्हौने खुद अपने सिर और गले में भगवा गमछा बांध रखा था। नामांकन से पहले अपने चुनाव कार्यालय पर पूजा-अर्चना की और सबसे बड़ी बात नामांकन भरने के बाद रिटर्निंग अधिकारी के ऑफिस से बाहर आकर उन्होंने कार्यकर्ताओं से जय श्रीराम के जयकारे लगवाए। कुल मिलाकर सांगानेर के विकास पुरुष की छवि तो वे पिछले 4 सालों से गढ़ने की जी तोड़ कोशिश कर ही रहे थे, अब चुनाव का नैरेटिव सेट करने के लिए पुष्पेंद्र ने भजन लाल शर्मा के पास कम ही विकल्प छोड़े हैं।  

भरतपुर मूल के भाजपा प्रत्याक्षी को बाहरी बताकर साधा निशाना

नामांकन भरने के बाद पुष्पेंद्र भारद्वाज ने मीडिया से बात करते हुए विपक्ष प्रत्याशी भजनलाल शर्मा को बाहरी बताया। पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा- पिछले 20 साल से बीजेपी ने यहां से तीसरा प्रत्याशी उतारा है। आज तक सांगानेर में पानी, सीवरेज, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए जनता परेशान है। मैं पिछले चुनाव में हारकर भी जनता के बीच रहा। उनके हर जरूरी काम करवाए। यहां से बीजेपी के विधायक जीतने के बाद एक बार भी जनता के बीच नहीं आए।

जेसीबी से प्रचार का नया टशन 

अब तक चुनावों में लग्जरी गाड़ियां, मोटर साइकिल समेत दूसरे वाहनों का उपयोग होता था, लेकिन इस बार चुनाव प्रचार में यूपी का सर दिख रहा है और जेसीबी मशीन लाना भी ट्रेंड हो गया है। पिछले कुछ समय से लगातार हनुमान बेनीवाल सरीखे नेता जेसीबी को अपने चुनाव प्रचार में उपयोग ले रहे हैं। पुष्पेंद्र भारद्वाज के काफिले में भी दो जेसीबी चलवाई गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा चौपहिया वाहन थे।

5 साल में पत्नी की सम्पत्ति वैल्यू लगभग दोगुना हुई 

सांगानेर प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने नामांकन पत्र के साथ दिए शपथ पत्र में अपनी संपत्ति का भी खुलासा किया है। पिछले चुनाव 2018 में पुष्पेंद्र भारद्वाज और उनकी पत्नी कल्पना की कुल चल-अचल सम्पत्ति की वैल्यू 1 करोड़ 12 लाख रुपए थी, जो पांच साल में बढ़कर 1.98 करोड़ रुपए से ऊपर हो गई। पिछले पांच साल में पुष्पेंद्र भारद्वाज की संपत्ति में केवल एक नई थार एसयूवी जुड़ी है, जबकि उनकी पत्नी के पास मौजूदा संपत्तियों की वैल्यू में लगभग दो गुना इजाफा हुआ है। उनकी पत्नी के पास वर्तमान में एक फ्लैट है, जिसकी कीमत 70 लाख रुपए है, जबकि पुष्पेंद्र भारद्वाज के नाम खुद का एक फ्लैट है, जिसकी वैल्यू 60 लाख रुपए है।