दौसा ब्यूरो रिपोर्ट। 

स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा का दो साल पुराना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। वीडिया लालसोट की संस्कृत पाठशाला का है। स्वास्थ्य मंत्री यहां एक बैठक में आए थे। इस दौरान पूर्व सरपंच के पति रामजीलाल गांधी ने मंत्री से पंचायत समिति सदस्य का टिकट मांगा था। इस पर मंत्री ने कहा था कि पहले भी तुम्हे पेटी (मतपेटी) में बेइमानी कर जिताया था। दो साल बाद वीडियाे अब सामने आया है।

2 मिनट 50 सेकेंड का वीडियो
सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा वीडियो 2 मिनट 50 सेकेंड का है। इसमें मंत्री परसादी लाल खुले आंगन में कुर्सी पर बैठे हैं। पास में किशोरपुरा निवासी पूर्व सरपंच सावित्री देवी के पति रामजीलाल गांधी खड़े हैं। आस-पास कुछ लोग भी दिखाई दे रहे हैं। परसादी लाल और रामजीलाल गांधी के बीच बातचीत चल रही है।

परसादी लालपिछली बार कितने वोट से मिले थे..

रामजीलाल- पिछली बार जीते थे..

परसादी लालबेईमानी से जिताया था, इसमें (पंचायत समिति सदस्य चुनाव) बेईमानी नहीं चलती। वो तो हमने पेटी मंगाकर करवा दिया और सरपंच बनवा दिया।

रामजीलाल- अब क्या फैसला करेंगे..

परसादी लालकल करेंगे जो करेंगे। कोई फार्म भर रहा है, वे भर दे। मैं मना थोड़े ही कर रहा हूं। मैं राजनीतिक परिस्थितियों को जानता हूं, देखेंगे कि परिस्थिति क्या है, बीजेपी का टिकट किसको मिलता है।

पंचायत समिति सदस्य के लिए मांगा था टिकट
दरअसल, 2 साल पहले 2021 में पंचायत राज के चुनाव हुए थे। उस समय दौसा की लालसोट संस्कृत पाठशाला में कांग्रेस की छोटी मीटिंग हुई थी। मंत्री परसादी लाल इस मीटिंग में शामिल थे। इस दौरान किशोरपुरा निवासी रामजीलाल गांधी ने मंत्री से पंचायत समिति सदस्य के लिए टिकट की मांग की थी। किशोरपुरा में रामजीलाल गांधी की पत्नी सावित्री देवी पूर्व में सरपंच रही थीं। जो कि उस समय अपने प्रतिद्वंदी प्रत्याशी से सिर्फ तीन वोटों से जीतीं थीं।

चुनाव में कोई धांधली नहीं हुई- रामजीलाल गांधी
उधर, वीडियो को लेकर किशोरपुरा निवासी रामजीलाल गांधी ने कहा- लालसोट की संस्कृत पाठशाला में पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के टिकट के लिए मंत्री परसादी लाल मीणा के पास कई लोग गए थे। उसी समय उन्होंने यह बात कही थी, किसी ने वीडियो बनाया और अब वायरल कर दिया। जबकि चुनाव में कोई धांधली नहीं हुई थी, हमने ईमानदारी से चुनाव जीता था। किसी भी तरीके की कोई बेईमानी नहीं हुई थी।

भाजपा प्रत्याशी बोले- जनता गेट आउट करेगी
इस पर लालसोट से भाजपा प्रत्याशी रामबिलास मीणा ने स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा- मंत्री परसादी लाल ने कितनी बेइमानी की है, कितना अनर्थ किया है, कितने अत्याचार किए हैं, यह अब सामने आ रहा है। एक हारे हुए सरपंच को इन्होंने पेटी चोरी कर चुनाव जिताया था। इनके पाप का घड़ा भर चुका है। मंत्रीजी की विदाई क्षेत्र से तय है। ये फरियाद के लिए आए लोगों को गेट आउट बोलते हैं, अब जनता इन्हें गेट आउट बोलेगी।

रामबिलास ने कहा- एक बार एक टीचर ने मुझे माला पहना दी। इससे मंत्री इतना खफा हुए कि टीचर को एपीओ करवा दिया। ये पावर का गलत उपयोग करते हैं। इन चुनाव में जनता हिसाब लेगी।

निजी सचिव बोले- पूजा में हैं मंत्रीजी
वीडियो को लेकर मंत्री परसादी लाल मीणा से इस मामले में पक्ष जानने के लिए फोन किया तो उनके निजी सचिव ने कहा कि मंत्रीजी बात नहीं कर पाएंगे, वे पूजा में बैठे हैं। इसके बाद से लगातार उनका फोन स्विच्ड ऑफ मिला। दोपहर 12 बजे उनके स्टाफ ने कहा कि मंत्रीजी फील्ड में निकल गए।