जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनावों को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने चंद्रशेखर आजाद रावण की पार्टी आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया हैं। आरएलपी औऱ आजाद समाज पार्टी अब मिलकर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। आज जयपुर में आरएलपी के 5वें स्थापना दिवस समारोह व सत्ता संकल्प महारैली के समापन के मौके पर आरएलपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल और आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद रावण ने इसकी घोषणा की।

इस मौके पर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि केतली (आसपा का चुनाव चिन्ह) और बोतल (आरएलपी का चुनाव चिन्ह) मिलकर राजस्थान को नई दिशा देगी। हमारे गठबंधन से बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं की तबीयत बिगड़ गई हैं। कुछ लोग अपनी सीट बदलना चाहते हैं। कुछ लोग पंडित से पूछकर नोमिनेशन का मुहूर्त निकलवा रहे है।

लाल डायरी के अगले पन्नों में बीजेपी नेताओं के नाम

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि वसुंधरा राजे और बीजेपी नेताओं ने उस समय सीएम अशोक गहलोत की मदद की। जब उनकी सरकार गिर रही थी। आपको पता है प्रदेश में लाल डायरी का मुद्दा बंद क्यों हो गया। क्योंकि लाल डायरी के पहले पन्ने पर कांग्रेस के नेताओं का लेखा जोखा था। वहीं अगले पन्नों पर बीजेपी के उन नेताओं के नाम थे। जो सीएम के टच में थे। जो उनसे लेन देन कर रहे थे। इसलिए बीजेपी ने लाल डायरी के मुद्दे को दफन कर दिया। प्रदेश में यह मिलाजुली का खेल लंबे समय से चल रहा हैं।

हमारे विधायक बिकाऊ नहीं, टिकाऊ
उन्होंने कहा कि जब अमित शाह, बीजेपी और गहलोत विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रहे थे। उस समय केवल हमारी पार्टी के विधायक थे। जो बिके नहीं। क्योंकि आरएलपी के विधायक बिकाऊ नहीं, टिकाऊ है। हमारे तीनों विधायक विधानसभा में जनता के मुद्दे उठाते रहे। जबकि बसपा से जीतकर आए 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। पिछले 5 सालों में आरएलपी ने प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभाई हैं।

प्रधानमंत्री ने भगवान के साथ ही धोखा कर दिया
हनुमान बेनीवाल ने सभा में कहा कि पीएम मोदी देवनारायण भगवान के मंदिर गए। जो गुर्जर समाज ही नहीं बल्कि सर्व समाज की आस्था का प्रतीक हैं। वो मंदिर को राष्ट्रीय स्तर की पहचान देते। लेकिन उन्होंने तो लिफाफे में 21 रूपए डालकर भगवान के साथ ही मजाक कर डाला।

हम छोटे मोटे एमपी-एमएलए है। हम जहां भी जाते है 5 हज़ार रुपए देते हैं। भगवान की मजाक तो मत उड़ाओ। ये आपको उसी जगह भेज देंगे। जहां से आप आए हो।

यह गठबंधन राजस्थान के भविष्य का फैसला करेगा
आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि यह गठबंधन राजस्थान के भविष्य़ का फैसला करेगा। यह गठबंधन दलित औऱ जाट के बीच का गठनबंधन नहीं है। यह गठबंधन शोषित,वंचित,दलित,पीड़ित,कामगार औऱ हर उस व्यक्ति का गठबंधन है। जो आगे बढ़ना चाहता है और उसे आगे नहीं बढ़ने दिया जा रहा है।

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको कांग्रेस औऱ बीजेपी को इस गठबंधन की ताकत दिखानी होगी। दोनों पार्टियों ने सालों तक आपको बेवकूफ बनाया हैं। लेकिन अब आपको अपनी एकता की ताकत इनको दिखानी होगी।