चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 

चित्तौड़गढ़ में 15 अक्टूबर से शुरू हो रहे नौ दिवसीय नवरात्रि महोत्सव मे मेवाड़ महोत्सव समिति की ओर से विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा l इसके बारे में जानकारी देते हुए मेवाड़ महोत्सव समिति के अभिषेक श्रीमाल ने बताया कि मेवाड़ महोत्सव समिति विगत कई वर्षों से समाज सेवा सहित अन्य कार्यों में अपना सहयोग देते रही है। इसी के अंतर्गत 15 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्रि में नौ दिनों तक श्रीनाथ वाटिका में 'जयकारा 2023' के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रमों के बारे में उन्होंने बताया कि प्रतिदिन विभिन्न प्रकार की डांडिया प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा जिसमें 15 अक्टूबर को बच्चों की फैंसी ड्रेस, 16 को रस रंगीला डांडिया, 17 को मेवाड़ प्रिंस प्रिंसेस प्रतियोगिता, 18 को दुल्हन विशेष परिधान, 19 को मेवाड़ डांडिया किंग, 20 को मेवाड़ डांडिया क़्वीन,  21 को युगल डांडिया,  22 को ग्रुप डांडिया महिला चेयर रेस, 23 को बेस्ट ऑफ सीरीज प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। 

इसके बारे में जानकारी देते हुए मेवाड़ महोत्सव समिति की महिला पदाधिकारी आशा पोखरना ने बताया कि मेवाड़ महोत्सव समिति विगत करीब 20 वर्षों से समाज सेवा के कार्यों में अग्रणी भूमिका अदा करती रही है जिसमें प्रमुख रूप से कोरोना कल में जरूरतमंदों के लिए खाने के पैकेट वितरण सहित कई अन्य संसाधन पर उपलब्ध करवाए जाते हैं। 

विस्तृत जानकारी देते हुए लीला आगाल ने बताया की मेवाड़ महोत्सव संस्था के तत्वाधान में प्रतिवर्ष गरबा डांडिया कार्यक्रम का आयोजन करवाया जाता है और इस वर्ष भी इस कार्यक्रम का आयोजन कराया जा रहा है। जिसमें 9 दिनों तक अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है जिसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस अवसर पर अभिषेक श्रीमाल, आशा पोखरना, लीला आगाल, प्रवीण लड्ढा, गोपाल भूतड़ा, अनुराग द्विवेदी, बंटी शर्मा, यश टेलर,जया तोषनीवाल,रेखा समदानी,  गोपाल पोरवाल और प्रदीप काबरा गांधीनगर भी मौजूद रहे।