उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

उदयपुर की खेरवाड़ा थाना पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कार में करीब 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी छिपाकर ले जा रहे दो आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों ड्राइवर सीट के नीचे और कार के पीछे डिग्गी में नोट की ​गड्डियां छिपा रखी थी। पुलिस कार सहित दोनों आरोपियों को हिरासत लेकर थाने ले आई। फिर भारी मात्रा में नकदी होने से थाने में नोटों को गिन पाना संभव नहीं था।

ऐसे में नोटों की गड्डियों को पेटी में भरकर बैंक ले जाया गया। जहां मशीन के जरिए नोटों की गिनती करवाई गई। प्राथमिक जांच में ये राशि हवाला कारोबार की बताई जा रही है। ऋषभदेव डिप्टी हेरम्ब जोशी ने बताया कि आरोपियों का नाम हितेष भाई और जयेश भाई है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि ये राशि कहां और किस उपयोग में ले जाई जा रही थी। दोनों आरोपियों से इस संबंध में पूछताछ जारी है।

कार रुकवाई तो वापस भागने लगे आरोपी, गड्डी में ज्यादातर 500 के नोट
घटना नेशनल हाइवे-48 पर खांडी ओबरी स्थित टोल प्लाजा के पास की है। जब आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर खेरवाड़ा पुलिस यहां नाकाबंदी पर तैनात थी। दोपहर के समय आरजे-27 CH2683 नम्बर ब्रेजा कार वहां पहुंची।

पुलिस ने कार को रुकवाने की कोशिश की तो आरोपी वापस कार मुडाकर भागने लगे। ऐसे में पुलिस ने भी कार का पीछा करते हुए उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद कार की तलाश ली गई तो ड्राइवर सीट के नीचे नोटों एक बॉक्स में नोट भरे मिले। फिर पुलिस ने पूरी गाडी की तलाश ली तो दूसरा बैग डिग्गी से बरामद किया गया। बैग में ज्यादातर 500-500 रुपए के नोट थे।