जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। आप ने दूसरी सूची में 21 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। गुरुवार को पहली सूची में 23 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। अब तक आम आदमी पार्टी दो बार में 44 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है। झालावाड़ जिले की खानपुर सीट से रिटायर्ड आईआरएस अफसर आरपी मीणा को टिकट दिया है।

आप की दूसरी सूची में बीकानेर वेस्ट से मनीष शर्मा, रतनगढ़ से डॉ. संजू बाला, सीकर से झाबर सिंह खीचड़, शाहपुरा से रामेश्वर प्रसाद सैनी, चौमू से हेमतं कुमार कुमावत, सिविल लाइंस से अर्चित गुप्ता, बस्सी से रामेश्वर प्रसाद जाद को उम्मीदवार बनाया है। बहरोड़ से एडवोकेट हरदान सिंह गुर्जर, रामगढ़ से विश्वेंद्र सिंह, नदबई से रोहिताश चतुर्वेदी, करौली से हीना फिरोज बैग, सवाईमाधोपुर से मुकेश भूप्रेमी, खंडार से मनफल बैरवा को टिकट दिया है।

मारवाड़ जंक्शन से नरपत सिंह, बाली से लाल सिंह, जोधपुर से रोहित जोशी, सांचौर से रामलाल बिश्नोई, शाहपुरा से पूर्णमल खटीक, पीपलदा से दिलीप कुमार मीणा, छबड़ा से रिटायर्ड आईआरएस आरपी मीणा और खानपुर से दिपेश सोनी को टिकट दिया है।

आम आदमी पार्टी ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है, पार्टी ने नए चेहरों को टिकट दिए हैं, ज्यादातर राजनीति में फ्रेशर्स हैं।
आम आदमी पार्टी ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है, पार्टी ने नए चेहरों को टिकट दिए हैं, ज्यादातर राजनीति में फ्रेशर्स हैं।

आप बिना गठबंधन लड़ रही है चुनाव
आम आदमी पार्टी राजस्थान में अब तक बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ रही है। अबतक किसी पार्टी से गठबंधन नहीं किया है। आप ने सभी 200 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। अब तक की दो लिस्ट में से आप ने किसी बड़े चेहरे को टिकट नहीं दिया है, सभी सीटों पर नए चेहरों को उतारा गया है।

इस सूची में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन पालीवाल का नाम शामिल नहीं है जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष पीएस तोमर (पूर्व न्यायाधीश) को जयपुर की आमेर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है

पहली सूची में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन पालीवाल का नाम शामिल नहीं था जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष पीएस तोमर (पूर्व न्यायाधीश) को जयपुर की आमेर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया था। हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए भाजपा से पूर्व विधायक रहे देवेन्द्र कटारा को डूंगरपुर से प्रत्याशी घोषित किया गया था। जयपुर के बियानी कॉलेज के मालिक संजय बियानी को विद्याधर नगर सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया।

आदमी पार्टी ने गंगानगर से डॉ. हरी रहेजा, रायसिंहनगर से धन्नाराम मेघवाल, भादरा से महंत रूपनाथ, पिलानी से राजेंद्र महावर, नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासरा, खंडेला से राजेश वर्मा को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने बयाना से मुकेश टाइगर, उदयपुर से मनोज लाबना को टिकट दिया है।