जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर के बिजनेसमैन से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। गैंगस्टर गोल्डी बरार के नाम से धमकी देकर रंगदारी मांगी गई है। इंटरनेट कॉल करने के साथ ही धमकी भरे मैसेज भेजे गए हैं। पीड़ित बिजनेसमैन ने 12 अक्टूबर विद्याधर नगर थाने में FIR दर्ज करवाई है।

पुलिस ने बताया- सेक्टर-2 विद्याधर नगर में रहने वाले 42 साल के बिजनेसमैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। वह रायसिंह नगर गंगानगर के रहने वाले हैं। मुंबई में उनका पीओपी जिपस्म का कारोबार है। 9 अक्टूबर की दोपहर करीब 4 बजे मोबाइल पर वॉट्सऐप कॉल आया। कॉल रिसीव करने पर फोन करने वाले से नाम पूछा तो उसने कहा- मैं गोल्डी बरार गैंगस्टर के यहां से बोल रहा हूं। तेरी वीडियो कॉल से गोल्डी बरार से बात करा देता हूं। कॉल मत काटना। यह सुनकर बिजनेसमैन ने कॉल काट दिया।

पहले 2 करोड़ की डिमांड की
एक मिनट बाद दोबारा उसी नंबर से कॉल आया। कहा- फोन मत काटना, तेरे अच्छे के लिए ही कह रहा हूं। 2 करोड़ रुपए दे देना, नहीं तो अंजाम बुरा होगा। यह सुनकर बिजनेसमैन ने दोबारा कॉल काट दिया। फिर कॉल आने पर काट दिया। उसके बाद इंटरनेट कॉल वाले नंबर से वॉट्सऐप मैसेज आया। डर के मारे उस समय मैसेज नहीं देखे।

मैसेज पर धमकी देकर 5 करोड़ मांगे
थोड़ी देर बाद में मैसेज देखे तो उसमें लिखा था- ऐसे काम नहीं चलेगा... बात करेगा तो बच जाएगा... 5 करोड़ चाहिए तेरे से... गोल्डी बरार... कोई नहीं बचाएगा... किसी के पास मर्जी भाग ले। 2 करोड़ से 5 करोड़ रुपए की रंगदारी के लिए इंटरनेट कॉल और धमकी भरे मैसेज आने पर पीड़ित ने विद्याधर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

SHO (विद्याधर नगर) दिलीप कुमार खदाव ने बताया कि मैं किसी काम से बाहर हूं। अभी मेरी नॉलेज में मामला नहीं है। FIR दर्ज हुए है तो कार्रवाई होगी।