जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।

कांग्रेस की राजस्थान की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कमेटी अध्यक्ष गौरव गोगोई की सदारत में शनिवार शाम करीब 5 बजे शुरू हुई और रात को करीब 9 बजे तक चली। इस बैठक में CM गहलोत, वरिष्ठ ऑब्ज़र्वर मधुसूदन मिस्त्री, प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, पीसीसी चीफ डोटासरा, सचिन पायलट, सीपी जोशी, सह प्रभारी अमृता धवन, क़ाज़ी निजामुद्दीन, वीरेंद्र राठौड़ ने प्रमुख भागीदारी की।  

लगभग 5 घंटे चली मैराथन मीटिंग में एक एक करके प्रदेश की सभी 200 सीटों पर चर्चा हुई।  सबसे पहले प्रदेश चुनाव समिति द्वारा भेजे गए नामों का मिलान सर्वे में आए नामों से किया गया।  इससे 50 से 60 सीटें विवाद रहित मानी जा रही हैं। बाकि सीटों पर  एक से अधिक नाम सामने आए हैं। इस पर समिति अध्यक्ष गोगोई ने मौजूद सदस्यों की राय जानी जिसके बाद सभी ने ऐसी सीटों का अंतिम निर्णय गौरव गोगोई पर ही छोड़ दिया।  

इसके बाद माना जा रहा है कि गौरव गोगोई चुने हुए नाम लेकर 17 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में हिस्सा लेंगे। शनिवार को हुई बैठक के बाद डोटासरा ने कहा यह पहला मंथन था और अभी ऐसी और बैठक होंगी तथा एक राय होकर ही CEC के पास जाएंगे।   

इस सब से इतर प्रदेश कई टिकटार्थियों ने दिल्ली में डेरा जमा रखा है और अपना-अपना जुगाड़ बैठने में लगे हैं।  ऐसे में एक ही सीट के लिए दो दावेदारों के बीच तनातनी के दृश्य भी देखने को मिले।