उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस लगातार हवाला कारोबारियों पर नकेल कस रही है। मंगलवार को सूरजपोल पुलिस ने सर्वऋतु विलास में एक हवाला कारोबारी के यहां से 19.57 लाख रुपए बरामद किए। हवाला कारोबारी समेत पैसे लाने-ले जाने वाले 8 जनों को डिटेन किया।

थानाधिकारी दलपत सिंह ने बताया कि हवाला कारोबार की सूचना मिलने पर सर्वऋतु विलास स्थित एक मकान पर दबिश दी। जहां ग्राउंड फ्लोर पर मंडी की नाल, धानमंडी निवासी देवेंद्र जैन का ऑफिस है। ऑफिस में टेबल पर 19 लाख 57 हजार 850 रुपए रखे हुए थे। इसमें से 2 लाख रुपए सेक्टर-3, हिरणमगरी निवासी मनीष जैन लेकर आया था।

इसके अलावा 19.57 लाख में से सवीना निवासी जितेंद्र सेजवानी को 5 लाख और हिरणमगरी निवासी संजय खुराना को 4.80 लाख रुपए हवाले के लिए देने थे। यह सभी जिन ग्राहकों के लिए हवाला आया था, उन्हें पहुंचाने वाले थे।

इनके साथ ही देवेंद्र के ऑफिस में काम करने वाले भूपालपुरा हाल बड़गांव निवासी संजय श्रीमाली, बांसवाड़ा हाल धानमंडी निवासी कल्याण सिंह, चांदपोल निवासी राजेश सोनी और भोपाल (मध्यप्रदेश) हाल सवीना निवासी हरिओम सिंधी को भी डिटेन किया। पुलिस ने 19.57 लाख रुपए जब्त किए है। पुलिस हवाला कारोबारी, इसके कर्मचारी और जब्त राशि को आयकर विभाग को सौंपेगी।

चूरू के रतनगढ़ में कार से 3.10 लाख रुपए जब्त

क्षेत्र में पुलिस ने मंगलवार की दोपहर लधासर बस स्टैंड के पास सरदारशहर की तरफ से आ रही कार को तलाशी ली तो उसमें सवार तीन लोगों के पास से 3.10 लाख रुपए जब्त किए। एएसआई सुरेशकुमार ने बताया कि सरदारशहर की तरफ से एक कार में सवार सुखजेंद्रसिंह (40), महावीर (57) व बलराज (20) की तलाशी ली। सुखजेंद्रसिंह ने अपनी कमर पर कपड़े का बेल्ट बनाकर उसमें रुपयों की गड्‌डी बांध रखी थी। जांच करने पर 3.10 लाख रुपए मिले। पूछने पर संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो पुलिस ने रुपए जब्त कर लिए।

श्रीगंगानगर: कैंपर चालक से 1.90 लाख रुपए पकड़े

जिला पुलिस ने साधुवाली राज्य सीमा पर एक पिकअप कैंपर चालक काे एक लाख 90 हजार रुपए की संदिग्ध रकम के साथ पकड़ा है। एसपी विकास शर्मा ने बताया कि श्रीगंगानगर से पंजाब जा रही एक पिकअप कैंपर आरजे 13 जीसी 0150 काे रोककर तलाशी ली गई। पिकअप चालक के पास से एक लाख 90 हजार रुपए नकदी बरामद हुई। पिकअप चालक इस संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।