जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

एक तरफ चुनाव आयोग के निर्देशों पर पुलिस पूरी सख्ती से आचार संहिता  क्रम में आबादी क्षेत्रों और राष्ट्रीय तथा राज्य हाईवे पर बैरिकेडिंग कर सजगता से सारी अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है वहीं दूसरी तरफ राजधानी जयपुर के बाहरी इलाकों में बदमाश बेख़ौफ़ होकर सरे आम लूट जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।   

जयपुर में नकाबपोश बदमाशों ने पिस्तौल के दम पर ज्वेलर से लूट की वारदात की। हथियारबंद बदमाशों ने ज्वेलर को धमकाया- भाग जा नहीं तो गोली मार देंगे। इसके बाद 18KG चांदी से भरे दो बैग लूटकर फरार हो गए। ज्वेलरी शॉप पर लगे CCTV फुटेज में लुटेरों की करतूत कैद हो गई। मानसरोवर थाना पुलिस फुटेज के आधार पर नाकाबपोश बदमाशों की तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि मांग्यावास, मानसरोवर निवासी घनश्याम सोनी ने FIR दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया- उनकी सोहन नगर मांग्यावास में ज्वेलरी शॉप है। 28 अक्टूबर की रात करीब 9 बजे वह रोज की तरह शॉप बंद करने की तैयारी कर रहे थे। घर जाने के लिए कार दुकान के पास खड़ी की। शॉप लॉक करने से पहले 2 बैग बाहर निकालकर बाहर रखे और शॉप में रखे 2 बैग लेने चला गया। तभी तेज स्पीड में बाइक आकर रुकने की आवाज आई। शक होने पर तुरंत बाहर आया तो बाइक से एक लड़का उतरा और बैग की तरफ दौड़ा।

बदमाश ने गोली मारने की दी धमकी
पीड़ित घनश्याम सोनी ने बताया कि बदमाश को देखकर शॉप के बाहर रखे बैग को उठाने लगा। तभी बदमाश ने पिस्तौल निकालकर तान दी और धमकाया कि भाग जा नहीं तो गोली मार देंगे। जान बचाने के लिए वह शॉप की सीढ़ियों को कूदकर दूसरी तरफ भागे। इस दौरान नकाबपोश बदमाश दोनों बैग उठाकर बाइक सवार साथी के साथ फरार हो गया।

रेकी कर लूट की वारदात को दिया अंजाम
पुलिस ने बताया- लूट की सूचना पर टीम मौके पर पहुंची और ए-श्रेणी की नाकाबंदी करवाई, लेकिन बाइक सवार लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा। ज्वेलरी शॉप में लगे CCTV फुटेज में नकाबपोश बदमाशों नजर आए हैं, जिसके आधार पर उनकी तलाश कर रहे हैं। पीड़ित ज्वेलर घनश्याम सोनी ने पुलिस को बताया कि लूटे गए बैग में 18 KG चांदी रखी हुई थी, जिसकी मार्केट कीमत करीब 12 लाख रुपए है। प्रथम दृष्टया रेकी कर लूट करना लग रहा है। पुलिस फुटेज के आधार पर बदमाशों का रूट चार्ट बनाने के साथ तलाश कर रही है।