जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

आम आदमी पार्टी (आप) ने विधानसभा चुनाव में अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी ने डीडवाना, पुष्कर, आसींद, कठूमर समेत 16 सीटों पर प्रत्याशी उतारे है। इस सूची में जयपुर की आदर्श नगर सीट से पार्टी ने कांग्रेस के पार्षद उमरदराज को मैदान में उतारा है। उमरदराज ने 3 दिन पहले ही आम आदमी पार्टी जॉइन की थी। इस तरह आप ने राजस्थान विधानसभा में अब तक 60 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

पार्टी से जारी सूची में सादुलशहर से गुरविंदर कौर बरार, करनपुर सीट से प्रो. सुखविंदर सिंह, सूरतगढ़ से लीलाधर स्वामी, पीलीबंगा से वीरेन्द्र मेघवाल, आदर्श नगर से उमरदराज, अलवर ग्रामीण से महावीर प्रसार राजौरिया, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से नंदलाल मीणा, कठूमर से सुनील बैरवा, टोडाभीम से आशाराम मीणा, पुष्कर से अक्षयराज, डीडवाना से रामनिवास रायल, डेगाना से गणेश मीना, नावां से गजेंद्र सिंह कूकनवाली, आसींद से राणा खान, बूंदी से किशनलाल मीणा और अंता सीट से ओम गोचर को मैदान में उतारा है।

आम आदमी पार्टी ने इससे पहले दूसरी लिस्ट में 21 और पहली लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। पार्टी का लक्ष्य 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारकर चुनाव लड़ना है।

कांग्रेस उम्मीदवार के लिए हो सकती है परेशानी
जयपुर की आदर्श नगर सीट से उमरदराज को उतारने से यहां से कांग्रेसी उम्मीदवार रफीक खान को थोड़ी परेशानी हो सकती है। उमरदराज कांग्रेस से पार्षद का चुनाव जीत चुके हैं। वे पिछले कुछ साल से लगातार पार्टी से नाराज थे। नगर निगम हेरिटेज में समितियां नहीं बनाए जाने के कारण उन्होंने कांग्रेस के अन्य पार्षदों के साथ मिलकर धरना भी दिया था। लेकिन साथ ही कांग्रेस विधायक रफीक खान के चुनावी मैनेजमेंट और साधन सपन्नता के आगे उम्रदराज कहीं भी नहीं टिकते।