अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

अलवर शहर में पुलिस की नाकाबंदी और चैकिंग के दौरान शहर के बीचों-बीच स्टेशन रोड स्थित जाट हॉस्टल के समीप के सामने गुजरात के दो व्यापारियों को पकड़ा। जिनके पास 13 लाख 49 हजार 530 रुपए की नकदी मिली। कोतवाली पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है। जब्त राशि 10 लाख से अधिक होने के कारण इनकम टैक्स की टीम भी रात को पहुंच गई।

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि विधानसभा चुनाव के चलते अवैध गतिविधियों को रोकने के मकसद से शहर में नाकाबंदी अभियान चल रहा है, ताकि अवैध शराब व अवैध कैश की आवाजाही को रोका जाए। तस्करी रोकने के लिए पुलिस मुस्तैद है।

सूचना मिली कि ट्रेन के जरिए गुजरात से राजस्थान अवैध कैश लाया जा रहा है। टीम ने रेलवे स्टेशन पर जाट हॉस्टल के समीप पैदल जा रहे दो संदिग्धों को रोककर तलाशी ली। इस दौरान उनके पास 13 लाख 49 हजार 530 रुपए मिले। नकदी के आय के स्रोत के बारे में वे पूरी जानकारी नहीं दे पाए।

गुजरात के मेहसाना के मोटेरो के रहने वाले

पुलिस ने रकम को जब्त कर गुजरात के मेहसाना जिले के मोटेरा चोकड़ी थाना क्षेत्र के एस-3 शिव गंगा फ्लेट निवासी दीपक कुमार पटेल तथा मेहसाना जिले के बीजापुर थाना क्षेत्र के कोलवाड़ा निवासी गिरिश कुमार पटेल को गिरफ्तार किया है।

कोतवाल नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि रकम के बारे में दोनों से पूछताछ जारी है। अभी दोनों व्यक्तियों ने रकम के स्रोत के बारे में जानकारी नहीं दी है। वैसे आयकर विभाग की टीम को सूना दे दी है। उनके जरिए पूछताछ की जाएगी। फिर आयकर की धाराओं में एक्शन होगा।