टोंक ब्यूरो रिपोर्ट। 

खाद्य विभाग की टीम ने बुधवार को टोंक बस स्टैंड पर कोटा से जयपुर जा रही रोडवेज बस से कृष्णा ब्रांड का 105 किलो नकली घी पकड़ा है। इसे बूंदी जिले के नैनवां से बस की डिक्की में रखवाया गया था। यह जयपुर में सप्लाई होने जा रहा था। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सत्यनारायण गुर्जर ने पुलिस की मौजूदगी में नकली घी जब्त कर सैंपल लिए।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सत्यनारायण गुर्जर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोटा डिपो की रोडवेज बस में नामचीन कम्पनी का नकली घी नैनवा से जयपुर सप्लाई के लिए भेजा जा रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुबह करीब साढ़े नो बजे कोटा, नैनवा से आ रही रोडवेज को टोंक बस स्टैंड पर रुकवाकर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान बस से करीब 7-8 कार्टन कृष्णा ब्रांड का 105 किलो नकली घी बरामद किया गया। मुखबीर की सूचना पर इस घी को जब्त करने के लिए बस के पीछे खाद्य विभाग की टीम उनियारा से लगी हुई थी। बरामद घी को सीज कर सैंपल लिए गए हैं, जो जांच के लिए लैबोरेटरी भेजे जाएंगे।

दूसरी तरफ रोडवेज बस के चालक मुहम्मद मुमताज़ का कहना है कि नैनवां में नरेश पाराशर नामक व्यक्ति ने टॉफियां भरी होने की बात कह कर आधा दर्जन कार्टन बस में रखवाए थे। जिन्हें जयपुर डिलीवर किया जाना था।

गौरतलब है कि त्योहारी सीजन में खाद्य सामग्री में मिलावट बढ़ने लगी गई। इस कड़ी में सरकार के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी मय टीम मुस्तैदी से कार्रवाई में जुटे हुए हैं।