जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में पॉलीमर कारोबारी विशाल बंसल ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मंगलवार को रेड की कार्रवाई की। डिपार्टमेंट की टीमों ने ग्रुप से जुड़े 10 ठिकानों पर दबिश दी। IT को विशाल बंसल ग्रुप के काली कमाई के साथ पैसा विदेश भेजने का इनपुट मिला था। यहां बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है।

IT सूत्रों की मुताबिक, जयपुर के विशाल बंसल ग्रुप पर मंगलवार सुबह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रेड डालने से हड़कंप मच गया। विशाल बंसल समूह के 10 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की गई। आयकर की टीम ने ग्रुप के सिंधीकैम्प, जवाहर नगर, सी-स्कीम, बनीपार्क, सांगानेर, दूदू, चित्रकूट व वैशाली नगर इलाकों में स्थित ठिकानों पर छापे मारे। इन्वेस्टिगेशन विंग के अधिकारी कंपनी के दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

काली कमाई के इनपुट पर रेड
सूत्रों ने बताया कि विशाल बंसल ग्रुप का पॉलीमर बैग का काम है। 2018 में विशाल बंसल के रिश्तेदार के इनकम टैक्स छापे की कार्रवाई हुई थी। डिपार्टमेंट को वहां से विशाल बंसल के काली कमाई का लिंक निकला। IT सूत्रों की मानें तो काली कमाई के साथ ही विशाल बंसल ग्रुप का पैसा इंडिया से बाहर विदेश भेजा जाता है।

इनकम टैक्स की छापेमारी में काली कमाई के साथ ही बेनामी संपत्तियों के राज खुलने की संभावना है। 100 से अधिक कर्मचारी आयकर रेड में शामिल है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट विशाल बंसल ग्रुप के घर, ऑफिस व अन्य ठिकानों के साथ ही नजदीकियों पर भी छापे की कार्रवाई कर सकती है। कारोबारी के बैंक लॉकर्स को भी खंगालने की तैयारी की जा रही है।