जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि सीएम गहलोत मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। शेखावत ने यह तंज मुख्यमंत्री के उस बयान को लेकर कसा जिसमें सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी और उप राष्ट्रपति के राजस्थान दौरे को लेकर टिप्पणी की है।

शेखावत ने कहा- प्रधानमंत्री जब भी राजस्थान आते हैं, तब राजस्थान के लोगों को सौगात देकर जाते हैं। सीएम को इससे घबराहट और खिसियाहट होती है। लगता है सीएम ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया है। शेखावत ने आगे कहा- प्रधानमंत्री ही क्या, देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठे राष्ट्रपति या उप राष्ट्रपति के राजस्थान आने को लेकर सीएम जिस तरह की टिप्पणी करते हैं, इससे लगता है कि वे घबराहट में अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। शेखावत आज जोधपुर प्रवास पर हैं। वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 5 अक्टूबर को प्रस्तावित चुनावी सभा की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

सीएम लगातार कर रहे हैं टिप्पणियां

शेखावत ने कहा- सीएम गहलोत कभी न्यायालय को लेकर टिप्पणी करते हैं, कभी न्यायपालिका को लेकर। कभी राष्ट्रपति को लेकर, तो कभी उप राष्ट्रपति को लेकर टीका-टिप्पणी करते हैं। मेरे लिए तो वे रोज ही टिप्पणी करते हैं।

शेखावत ने कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 5 अक्टूबर को सुबह 10 बजे जोधपुर पहुंचना प्रस्तावित है। मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। आयोजन रावण का चबूतरा मैदान पर होगा। पीएम मोदी एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा एम्स में नए ट्रॉमा सेंटर का शिलान्यास करेंगे। जोधपुर आईआईटी का लोकार्पण करेंगे। जोधपुर की पुरानी दिल्ली मेल जिसका रुणेचा एक्सप्रेस नाम हो गया था, वह वापस शुरू होगी। ट्रैक के इलेक्ट्रिफिकेशन को डेडिकेट करेंगे।

गैस पाइप लाइन का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री का जैसा कार्यक्रम जयपुर में हुआ, वैसा ही अभूतपूर्व कार्यक्रम जोधपुर में होगा।

पार्टी जो तय करेगी उस पर प्रश्न चिह्न नहीं लगा सकते

उन्होंने मध्यप्रदेश में सांसदों के विधानसभा चुनाव लड़ने की बात को लेकर वे बोले- मध्यप्रदेश व राजस्थान की स्थिति एक सी नहीं है। पार्टी जो तय करती है वह ही करेंगे। इस पर प्रश्न चिह्न नहीं लगा सकते। पार्टी अगर यह कह दे कि मंत्री विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे तो मन हो या न हो, चुनाव लड़ना होगा।

वसुंधरा हमारी नेता

वसुंधरा राजे से मुलाकात को लेकर वे बोले- वसुंधरा राजे पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रही हैं। दो बार प्रदेश अध्यक्ष रही हैं। वे हमारी नेता हैं, इसलिए मुलाकात की। आगामी चुनाव को लेकर किस रणनीति से चुनाव लड़ना है, उन्हें इसका अनुभव है, इसलिए उनसे मुलाकात की।

एलिवेटेड रोड का नहीं हुआ टेंडर

उन्होंने जोधपुर में एलिवेटेड रोड को लेकर कहा- इस कार्यक्रम में शिलान्यास नहीं होगा, क्योंकि इसका अभी तक टेंडर नहीं हुआ। कांग्रेस में कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास हो गया, लेकिन वर्षों से उस पर कार्य नहीं हुए। जबकि भाजपा का यह नियम है कि पहले टेंडर होगा, इसके बाद ही शिलान्यास होगा।

शिलान्यास के बाद ही प्रयास रहता है कि उद्घाटन भी करें। उन्होंने कहा- यह तय है कि एलिवेटेड रोड का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री ही करेंगे, क्योंकि लाल किले से इसकी घोषणा की गई थी।

5 साल बाद जोधपुर आ रहे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी 5 साल बाद जोधपुर आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान में एक के बाद एक चुनावी दौरे कर रहे हैं। पीएम मोदी 2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ और 5 अक्टूबर को जोधपुर के दौरे पर होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में प्रधानमंत्री मोदी कई सौगातें देंगे।

वे नई ट्रेन के साथ ही डबलिंग वर्क को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही एयरपोर्ट के नए भवन का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ में जोधपुर को रेल, सड़क व एयरपोर्ट तीनों ट्रांसपोर्ट सेक्टर में विकास को गति देंगे।

जल शक्ति मंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ की मीटिंग

पीएम के जोधपुर दौरे की तैयारियों को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सर्किट हाउस में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दिशा निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने अपने निवास स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ बैठक ली थी।

जैसलमेर से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जोधपुर दौरे के दौरान जैसलमेर से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वहीं मारवाड़ जंक्शन से कामली घाट के लिए हेरिटेज ट्रेन की सौगात देंगे। मोदी रेलवे के दो डबलिंग प्रोजेक्ट का भी इनॉगरेशन करेंगे जिसमें कुचामन से राइकाबाग और कुचामन से डेगाना स्टेशन तक ट्रैक का दोहरीकरण होगा।

एयरपोर्ट टर्मिनल के रैनोवेशन को हरी झंडी

मोदी जोधपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग के रैनोवेशन वर्क को भी हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी जोधपुर एयरपोर्ट पर 307 करोड़ रुपए खर्च कर बनाए जा रहे हेरिटेज भवन का शिलान्यास करेंगे। जोधपुर एयरपोर्ट पर 49 एकड़ में विस्तार कार्य होगा।

प्लेन की पार्किंग के लिए अप्रोन एरिया बनने के बाद 13 बे बनेंगे, इन बे पर 13 फ्लाइट एक साथ खड़ी हो सकेंगी।

आईआईटी के प्रोजेक्ट , भारतमाला प्रोजेक्ट का करेंगे इनॉगरेशन

जोधपुर आईआईटी में आयोजित कार्यक्रम डेडिकेटिंग आईआईटी टू नेशन का इनॉगरेशन करेंगे। आईआईटी के इस कार्यक्रम का सभा स्थल से वर्चुअल इनॉगरेशन भी हो सकता है। वहीं भारतमाला प्रोजेक्ट के गंगानगर फेज का इनॉगरेशन भी वर्चुअल करेंगे।