जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में एक IAS अफसर को हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। ब्लैकमेलर तलाकशुदा महिला ने शादी करने की डिमांड रखी। शादी नहीं करने पर 1.50 करोड़ रुपए देने की मांग की। महिला IAS अफसर को झूठे केस में फंसाने और सुसाइड करने की धमकी दे रही है। ब्लैकमेलिंग से परेशान पीड़ित IAS ने मुहाना थाने में FIR दर्ज करवाई है।

SHO दिलीप कुमार खदाव ने बताया- मानसरोवर मुहाना निवासी युवराज मरमट (34) ने FIR दर्ज करवाई है। उन्होंने रिपोर्ट में बताया- काफी समय पहले उनकी मुलाकात एक महिला से हुई थी। राजेन्द्र नगर दिल्ली में रहने के दौरान दोस्ती हुई और बातचीत होने लगी। अब महिला उनको हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगी है। उन्हें तरह-तरह की धमकियां देकर मेंटली टॉर्चर कर रही है।

पति से तलाक लेने के बाद करने लगी टॉर्चर
पीड़ित IAS ने शिकायत में बताया- आरोपी महिला सोची समझी साजिश के तहत यह सब कर रही है। वह किसी एडवोकेट के जरिए झूठा केस करना चाहती है। उसके घरवालों को भी जानकारी दी, लेकिन उन्होंने भी उसे समझाने या रोकने की कोशिश नहीं की। उसके परिवार वाले भी इस प्लानिंग में शामिल हो सकते हैं। महिला पहले से शादीशुदा थी, लेकिन उसने अपने पति से तलाक ले लिया। तलाक होने के बाद से उसे लगातार टॉर्चर कर रही है।

सुसाइड करने की देती है धमकी
युवराज मरमट ने बताया- वह बहुत परेशान हो चुके हैं। महिला उन्हें दिन में 10-20 बार लगातार कॉल करती है। कॉल नहीं उठाने पर सुसाइड करने की धमकी भी देती है। काफी समझाने की कोशिश करने के बाद भी वह नहीं मान रही है। लगातार मिल रही धमकियों और ब्लैकमेलिंग से परेशान हो चुका हूं। पीड़ित IAS ने ब्लैकमेलर महिला की धमकियों के सबूत भी पुलिस को दिए हैं। मुहाना थाना पुलिस FIR दर्ज कर जांच कर रही है।

छवि खराब करने समेत कई धमकियां देती है
1. बात न करने पर सुसाइड करने की धमकी देती है। उसके बाद मिलने आने के लिए डराती है।
2. उनके खिलाफ झूठी FIR लिखवाने की धमकी देती है। रेप और अन्य के तहत मुकदमा दर्ज करवाने की बातें बोलती है। इस झूठे मुकदमे से जॉब को गंभीर प्रभाव डालने की बात कहकर धमकाती है।
3. परिवार वालों के बाकायदा नाम लेकर ये भी बोला है कि उन्हें सोशल मीडिया में बदनाम कर दूंगी। परिवार की छवि खराब कर झूठी FIR में उनका नाम भी लाने की धमकी देती है। इससे उनकी भी जॉब पर प्रभाव हो।
4. बहुत ही गंदे तरीके से परिवार और छोटे बच्चों के लिए भी बुरा बोला।

ये रखी डिमांड
1. वह उससे बात करता रहा करें।
2. वह खुद की मंगेतर से बात नहीं करें।
3. उससे शादी कर लें।
4. उससे शादी नहीं करने पर 1.50 करोड़ रुपए इत्यादि दें।

2022 बैच के IAS अफसर हैं युवराज मरमट
युवराज मरमट 2022 बैच के छत्तीसगढ़ कैडर के IAS अफसर है। मूल रूप से राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के मलारना चौड़ के रहने वाले युवराज IIT BHU से सिविल ब्रांच में बीटेक की डिग्री ली है। साल-2013 में उन्होंने गेट एग्जाम क्लियर किया था। उनका सिलेक्शन इंडियन ऑयल में भी हुआ था। उन्होंने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस भी क्वालिफाई किया। इसके बाद उन्होंने जॉब करते हुए UPSC की तैयारी की और छठे प्रयास में 2022 में IAS अधिकारी बने।

15 दिन पहले हुई शादी
ट्रेनी IAS अफसर युवराज मरमट की छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पहली पोस्टिंग है। वह बतौर सहायक कलेक्टर के पद काम कर रहे हैं। युवराज हाल ही में घर आए थे। उन्होंने 21 अगस्त को 2022 बैच की तेलंगाना कैडर की IPS अफसर पी. मोनिका के साथ कोर्ट मैरिज की थी। शादी की खास बात ये थी कि बड़े ओहदे पर बैठने वाले इस कपल की शादी महज 2 हजार रुपए में हो गई। कोर्ट रूम में ही उनकी जयमाला का प्रोग्राम हुआ। कपल ने एक-दूसरे को फूल माला पहनाई थी और वहां मौजूद लोगों को मिठाई बांटी। फूल मालाएं, मिठाई और कोर्ट फीस मिलाकर शादी का खर्चा करीब 2 हजार रुपए हुआ।

IAS अफसर युवराज मरमट का कहना है कि मुहाना थाने में FIR दर्ज करवाई है। मामला अंडर प्रोसेस है और पुलिस जांच कर रही है। वहीं, महिला का कहना है कि मैंने पहले FIR दर्ज करवा रखी है। मेरी FIR के बाद क्रॉस केस दर्ज करवाया गया है।